हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

19 अगस्त तक सरकार करेगी 124 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास, कांग्रेस ने उठाए सवाल

प्रदेश सरकार 19 अगस्त तक 124 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास करेगी. इसको लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़ा करना शुरू कर दिया है.

By

Published : Aug 6, 2020, 9:46 PM IST

development works worth 124 crores by 19 August
विकास कार्यों का शिलान्यास

शिमला: प्रदेश सरकार 19 अगस्त तक 124 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास करेगी. जानकारी के मुताबिक खासकर ऊपरी क्षेत्रों में सीए स्टोर सहित कई विकास कार्यों को मुख्यमंत्री हरि झंडी देंगे. वहीं, कांग्रेस ने शिलान्यास पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार के समय कार्यों के शिलान्यास कर वाहवाही लूटने का प्रयास किया जा रहा. कांग्रेस महासचिव महेश्वर चौहान ने सरकार को बागवान विरोधी बताया. बीजेपी सरकार ने सेब बहुल जिलों के लिए कोई काम नहीं किया. सरकार 19 अगस्त को 124 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास करने जा रही है, जबकि यह सभी पूर्व कांग्रेस सरकार के समय मे ही स्वीकृत किए गए हैं.इसका श्रेय बीजेपी लेने जा रही. ढाई साल तक सरकार ने यह योजनाएं ठंडे बस्ते में डाल रखी थीं.

वीडियो
सेब विरोधी रही सरकारउन्होंने कहा कि जब भी बीजेपी सत्ता में आती, तो जिले के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता रहा. जिले में सेब सीजन चरम पर है, लेकिन बागवानों को मजदूर नहीं मिल रहे. बागवानों को समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. सरकार ने नेपाल से मजदूर लाने के दावे तो किए, लेकिन हकीकत में कोई मजदूर नहीं आया. 40 सालों बाद स्कैब जैसी भयानक बीमारी की चपेट में सेब आ गया. फरवरी में इसको लेकर सरकार को आगाह किया गया था, लेकिन सरकार ने ध्यान नहीं दिया. महेश्वर चौहान ने कहा कि बीजेपी सरकार में विधायक और मंत्री एक दूसरे को नीचा दिखाने में लगे हैं. जिसका खामियाजा इस क्षेत्र के लोगों को भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार हमेशा से ही बागवान विरोधी सरकार रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details