हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ठग आढ़ती चट कर गए बागवानों की कमाई , बागवानों ने की सख्त कार्रवाई की मांग

आढ़तियों द्वारा पैसे न देने पर बागवान परेशान. ठियोग DSP के पास शिकायत कर की सख्त कार्रवाई की मांग.

By

Published : May 4, 2019, 11:42 PM IST

बागवानों ने ठियोग DSP के पास शिकायत कर की सख्त कार्रवाई की मांग.

शिमला: आढ़तियों द्वारा बागवानों को समय पर उनके पैसे अदा न करने पर शनिवार को बागवानों का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी शिकायत लेकर डीएसपी ठियोग के पास पहुंचा. किसान संघर्ष समिति के बैनर तले डीएसपी परविंदर सिंह के पास पहुंचे बागवानों ने आढ़तियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की.

बागवानों ने ठियोग DSP के पास शिकायत कर की सख्त कार्रवाई की मांग.

बागवानों का कहना है कि आढ़ती सेब सीजन में सेब लेकर फरार हो जाते हैं और लोगों की साल भर की कमाई को चट कर जाते हैं. बागवानों ने डीएपी के पास शिकायत के दौरान बताया कि आढ़ती दूसरी साल फिर नई आढ़त बनाकर नए बागवानों का अपना शिकार बनाते हैं और ये सिलसिला हर साल ऐसे ही चलता रहता है और बागवानों को अपनी कमाई से हाथ धोना पड़ता है.

बागवानों ने ठियोग DSP के पास शिकायत कर की सख्त कार्रवाई की मांग.

किसान संघर्ष समिति के सचिव और शिमला नगर निगम के पूर्व महापौर संजय चौहान ने पुलिस से इस मामले में जल्द ही कड़ी करवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि एपीएमसी अपने नियमों में ढील देकर इन आढ़तियों का बचाव करती है. आढ़तियों से न तो गारंटी के तौर पर कोई शुल्क लिया जाता है और न ही पैसे के लेन-देन को देखा जाता है, जिससे आढ़तियों के इरादें और भी मजबूत हो जाते हैं, जिसका खामियाजा मेहनती बागवानों को भुगतना पड़ता है. वहीं, डीएसपी परविंदर सिंह ने बागवानों को भरोसा दिलाया है कि ठगी करने वाले आढ़तियों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details