हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

गोविंद ठाकुर ने किया आनी का दौरा, कार्यकर्ताओं को मास्क के लिए दिया 5 हजार मीटर कपड़ा

वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर रविवार को जिला कुल्लू के आनी क्षेत्र में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए पहुंचे हुए थे. इस दौरान गोविंद ठाकुर ने भाजपा के स्थानीय नेताओं के साथ बैठक में 5 हजार मीटर कपड़ा कार्यकर्ताओं को मास्क बनाने के लिए सौंपा.

By

Published : May 3, 2020, 9:18 PM IST

forest minister govind thakur
गोविंद ठाकुर ने किया आनी का दौरा

रामपुर/शिमलाः वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर रविवार को जिला कुल्लू के आनी क्षेत्र में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए पहुंचे हुए थे.

इस दौरान गोविंद ठाकुर ने कहा कि आनी में कोरोना से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश के प्रयासों की सराहना हो रही है. जयराम सरकार के किए गए प्रयासों के लिए केंद्र सरकार और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी तारीफ की है.

वहीं, कोरोना के प्रदेश में अब दो ही मरीज बाकी रह गए हैं, आशा है कि जल्द ही प्रदेश कोरोना मुक्त हो जाएगा. इससे पहले गोविंद ठाकुर ने भाजपा के स्थानीय नेताओं के साथ बैठक के दौरान 5 हजार मीटर कपड़ा कार्यकर्ताओं को मास्क बनाने के लिए सौंपा.

गोविंद ठाकुर ने कहा कि यदि बाहरी राज्यों से आए लोग सरकार के दिशा निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. जनता के जीवन से खिलवाड़ करने करने वालों को किसी भी सूरत में ढील न दी जाए.

आनी उपमंडल के सभी बैरियर में कर्मचारियों की संख्या को दुरुस्त करने और बैरियर पर स्वास्थ्य विभाग या अन्य विभागों के अतिरिक्त कर्मचारियों को तैनात करने के दिशा निर्देश भी जारी किए.

साथ ही डीएफओ लुहरी को इको टूरिज्म के टैंट लगाने के विकल्प पर भी विचार करने को कहा, जिससे बैरियर पर ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े. इस दौरान गोविंद ठाकुर ने उपमंडल में स्वास्थ्य विभाग में तैनात डॉक्टर, नर्स आदि के लिए फेस शील्ड उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया.

मंत्री गोविंद ठाकुर ने प्रशासन से राशन, दवा के स्टॉक पर भी फीडबैक लिया. गोविंद ठाकुर ने डीएफओ लूहरी चंद्र भूषण को लॉकडाउन का अनुचित फायदा उठाकर अवैध कटान करने वालों को सख्ती से निपटने के दिशा निर्देश भी जारी किए.

पढ़ेंःचंडीगढ़ से इन 4 जिलों के लोगों की कल होगी घर वापसी, पहले चरण में आए 1314 हिमाचली

ABOUT THE AUTHOR

...view details