हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुफरी में सीजन की पहली बर्फबारी, शीतलहर की चपेट में राजधानी

राजधानी शिमला के पर्यटन स्थल कुफरी में सीजन की पहली बर्फबारी होने से तापमान में चार डिग्री तक गिरवाट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने शुक्रवार से प्रदेश में मौसम साफ रहने की संभावना जताई है

By

Published : Nov 28, 2019, 1:15 PM IST

First snowfall of the season in Kufri
First snowfall of the season in Kufri

शिमला: जिला शिमला के पर्यटन स्थल कुफरी में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है. गुरुवार सुबह कुफरी सफेद चादर में लिपटा हुआ नजर आया. ताजा बर्फबारी को देखने के लिए राजधानी शिमला से काफी तादाद में पर्यटक कुफरी पहुंचे.

बता दें कि बीते दो दिनों से खराब चल रहे मौसम के कारण शिमला शहर में जमकर बारिश हुई. जिससे तापमान में भारी गिरवाट दर्ज की गई है. बर्फबारी और बारिश से शिमला एक बार फिर शीतलहर की चपेट में है. गुरुवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. जिस कारण शहर के लोग ठंड से लोग ठिठुर रहे हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में गुरुवार को भी बारिश का दौर जारी रहेगा. बुधवार को पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी से प्रदेश में सौ से अधिक सड़कें बंद हो गई हैं. वहीं, बर्फबारी के चलते खड़ापत्थर और नारकंडा में ठप पड़ी सड़कों को बहाल कर दिया है.

मौसम विभाग ने शुक्रवार से प्रदेश में मौसम साफ रहने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह का कहना है कि बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी और बारिश हुई है. मनमोहन सिंह ने बताया कि बारिश बर्फबारी से तापमान में चार डिग्री तक गिरवाट दर्ज की गई है. आगामी कुछ दिनों तक प्रदेश में मौसम साफ बना रहेगा.

ये भी पढ़ें: सलूणी से किलोड़ तक बनेगी सड़क, साढ़े आठ करोड़ का बजट जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details