हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सचिवालय में अब चेहरे पहचानने वाली मशीन से लगेगी हाजिरी: संजीव कुमार

सचिवालय में अब बायोमीट्रिक के स्थान पर चेहरे पहचानने वाली मशीन से हाजिरी लगेगी. सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि इससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी. जैसे ही ट्रायल पूरा हो जाएगा तो मैन्युअल आधार पर भरी जा रही हाजिरी भी मान्य नहीं होगी.

By

Published : Jun 1, 2021, 12:04 PM IST

photo
फोटो

शिमला: हिमाचल प्रदेश सचिवालय में अब बायोमीट्रिक के स्थान पर चेहरे पहचानने वाली मशीन से हाजिरी लगेगी. हालांकि अभी कुछ दिन यह सिस्टम ट्रायल आधार पर ही काम करेगा और अल्टरनेट व्यवस्था भी साथ रहेगी. सचिवालय प्रशासन ने बायोमीट्रिक से कोरोना संक्रमण फैलने के खतरे को रोकने के लिए यह तरीका निकाला है.

सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि इससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी. जैसे ही ट्रायल पूरा हो जाएगा तो मैन्युअल आधार पर भरी जा रही हाजिरी भी मान्य नहीं होगी.

आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी किया रोस्टर

पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं चलने के कारण सोमवार को आपसी तालमेल कर कई कर्मचारी कार्यालय नहीं पहुंचे. इसके बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने रोस्टर जारी कर दिया. अब मंगलवार से कार्यालयों में कामकाज सामान्य हो जाएगा. कर्मचारियों को रोस्टर के हिसाब से ही सचिवालय आना होगा. फिलहाल 30 प्रतिशत कर्मियों के साथ कार्यालय खोलने के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि ने बढ़ाई बागवानों की मुश्किलें, करीब 254.3 करोड़ रुपये का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details