हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पदम पैलेस राजदरबार में होगा फाग मेला आयोजित, 14 देवी देवता करेंगे शिरकत

रामपुर में जिला स्तरीय फाग मेला बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाएगा. रामपुर नगर परिषद ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है. यह मेला 22 से 25 मार्च तक आयोजित किया जाएगा.

By

Published : Mar 19, 2019, 1:48 PM IST

फाग मेले में शिरकत करेंगे देवता

शिमलाः हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रामपुर में जिला स्तरीय फाग मेला बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाएगा. रामपुर नगर परिषद ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है. यह मेला 22 से 25 मार्च तक आयोजित किया जाएगा.

फाग मेले में शिरकत करेंगे देवता

फाग मेले को लेकर प्लॉटों को आवंटन किया जा रहा है, जिसमें अभी तक 100 प्लॉटों का आवंटन किया गया है. यह प्लॉट एनएच- 5 के किनार लगाए जा रहे हैं. प्लॉट का न्यूनतम किराया 3 हजार रुपये और अधिकतम किराया 17 हजार रुपये निर्धारित किया है. प्लॉट एसबीआई बैंक से लेकर पुराने बस स्टैंड तक वितरित किए गए.

एसडीएम रामपुर नरेंद्र चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 दिवसीय फाग मेला 22 से 25 तक चलेगा. इस मेले में रामपुर क्षेत्र के 14 देवी-देवता शिरकत करेंगे. सभी देवी-देवताओं और देवलुओं के ठहरने की उचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए है और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भी अलग से पुलिस टीम को बुलाया गया है, जो यातायात व्यवस्था व हुड़दंगियों पर विशेष नीगरानी रखेगी.

फाग मेले में शिरकत करेंगे देवता

मेले में लोगों को परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है और देवी-देवताओं के ठहरने के स्थान पर सुरक्षा के भी कड़े प्रबंधन कर दिए गए हैं. देवी-देवताओं का आगमन 21 मार्च की शाम से शुरू हो जाएगा और 22 को भी देवी देवता पदम पैलस रामपुर दरबार में पहुंचेगे. 23 को बाजार होकर देवी-देवताओं की शोभा यात्रा निकलेगी, जिसमें देवी-देवता सहित देवलु यात्रा में शामिल होंगे. वाद्य यंत्रों की धुनों के साथ पूरे बाजार से होकर सभी देवी देवता पदम पैलस पहुंचेगे. जहां पर पूरा दिन नाटी का आयोजन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details