हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चुनाव में तलाशी के दौरान करनी होगी वीडियोग्राफी, उड़न दस्तों को नियमों के साथ शालीनता अपनाने के निर्देश

निर्वाचन आयोग ने चुनाव के दौरान की जाने वाली कार्रवाई की पूरी वीडियोग्राफी करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही तलाशी के कार्य नियुक्त दण्डाधिकारी की उपस्थिति में ही किए जाएंगे.

By

Published : Apr 24, 2019, 6:05 AM IST

निर्वाचन आयोग की बैठक

शिमला: लोकसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन कार्य से संबंधित विभिन्न कार्यों के लिए तलाशी लेते हुए कार्रवाई की पूरी विडियोग्राफी करनी होगी. साथ ही निर्वाचन आयोग ने उड़न दस्तों व टीमों के सदस्यों को नियमों के साथ-साथ शालीनता अपनाने के निर्देश भी दिए हैं.

निर्वाचन आयोग की बैठक

शिमला लोकसभा (अनुसूचित जाति) निर्वाचन क्षेत्र के व्यय पर्यवेक्षक एनके बंसल ने मंगलवार को निर्वाचन कार्य से संबद्ध शिमला जिला के सहायक व्यय पर्यवेक्षकों व इलेक्शन मॉनिटरिंग से जुड़े विभिन्न अधिकारियों की बैठक बजट भवन में ली. बंसल ने व्यय पर्यवेक्षक ने स्टैटिक सर्विलियंस टीमों को निर्देश दिए कि वे संबंधित सहायक निर्वाचन अधिकारी व सहायक व्यय पर्यवेक्षक के साथ संपर्क में रहें और अपने स्थान और स्थान परिवर्तन की सूचना नियमित तौर पर उपलब्ध करवाएं.

निर्वाचन आयोग की बैठक

एनके बंसल ने कहा कि चुनाव में तलाशी के दौरान पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी करनी होगी. जिस दौरान उड़न दस्तों व टीमों के सदस्यों को नियमों के साथ-साथ शालीनता के साथ कार्रवाई को अंजाम देना होगा. साथ ही उन्होंने तलाशी के कार्य नियुक्त दण्डाधिकारी की उपस्थिति में ही किए जाने और प्रत्येक कार्य का पूर्ण अभिलेख रखने के निर्देश भी दिए.

निर्वाचन आयोग की बैठक

एनके बंसल ने आयकर, आबकारी एवं कराधान व पुलिस विभाग के अधिकारियों को विभिन्न नियमों की अनुपालना के संबंध में उचित निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अधिकारी इन नियमों के संबंध में विभिन्न टीमों को जागरूक करें. एनके बंसल ने निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े सभी अधिकारियों को सी विजिल ऐप की जानकारी रखने और इसके प्रयोग में दक्षता हासिल करने के निर्देश भी दिए.

व्यय पर्यवेक्षक ने कहा कि शिमला लोकसभा क्षेत्र का कोई भी व्यक्ति निर्वाचन व्यय से संबंधित जानकारी व शिकायत उन्हें मोबाईल संख्या 89886-84561 पर प्रेषित कर सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details