हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

RSS मानहानि केस: ₹15 हजार के मुचलके पर राहुल गांधी को मिली जमानत

मानहानि के एक मुकदमे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आज मुंबई की एक अदालत में पेशी हुई. राहुल गांधी को 15 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिल गई है.

By

Published : Jul 4, 2019, 11:44 AM IST

राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद राहुल गांधी मुंबई के शिवड़ी अदालत में पेश हुए. सुबह 11 बजे मानहानि के मुकदमे में राहुल गांधी की पेशी हुई. इस दौरान कोर्ट में राहुल गांधी ने कहा कि मैं निर्दोष हूं. कोर्ट से राहुल गांधी को 15 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिली है.

बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ एक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यकर्ता ने संघ की मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है. पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को कथित तौर पर बीजेपी-आरएसएस से जोड़ने को लेकर 2017 में राहुल के खिलाफ मुंबई की अदालत में मानहानि का मामला दर्ज किया गया था. राहुल सुनवाई के लिए शिवड़ी कोर्ट पहुंचे. यहां उनके समर्थकों ने राहुल-राहुल के नारे लगाए.

राहुल गांधी पर पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड में विवादास्पद बयान देते हुए आरएसएस को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. आरोप के अनुसार राहुल गांधी ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को आरएसएस की विचारधारा से जोड़ा था.

पढ़ें:राहुल के बाद कौन, मोतीलाल वोरा के नाम पर आ रही हैं विरोधाभासी खबरें, रमन सिंह ने कही ये बात

गौरतलब है कि पत्रकार गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरु में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details