हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमलाः डीडीयू अस्पताल फिर से कोविड अस्पताल घोषित, कोरोना के मरीजों का ही होगा इलाज

राजधानी शिमला में बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए डीडीयू अस्पताल को कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है. कोविड अस्पताल घोषित करने को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं. सरकार के आगामी आदेशों तक यह अस्पताल कोविड अस्पताल ही रहेगा. रविवार से कोरोना के मरीजों को अब डीडीयू में भर्ती करवा लिया जाएगा.

By

Published : Apr 17, 2021, 10:32 PM IST

Updated : Apr 18, 2021, 6:32 AM IST

DDU Hospital again declared as covid Hospital
फोटो

शिमलाःराजधानी शिमला में बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए डीडीयू अस्पताल को कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है. अब यहां पर सिर्फ कोरोना के मरीजों को ही भर्ती किया जाएगा. कोविड अस्पताल घोषित करने को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं. अस्पताल में भर्ती दूसरे मरीजों को छुट्टी दे दी गई है. सरकार के आगामी आदेशों तक यह अस्पताल कोविड अस्पताल ही रहेगा. रविवार से कोरोना के मरीजों को अब डीडीयू में भर्ती करवा लिया जाएगा.

जिला में इन दिनों कोरोना के मरीजों में काफी बढ़ोतरी हो गई है. आईजीएमसी में भी 127 मरीज भर्ती हैं. इसलिए सरकार ने डीडीयू अस्पताल को कोविड अस्पताल घोषित करने का निर्णय लिया है. गौर रहे कि इस अस्पताल को पहले भी कोविड अस्पताल घोषित किया जा चुका है. हिमाचल दिवस पर डीडीयू को कोरोना काल में बेहतरीन सेवाएं देने के लिए सरकार की ओर से सम्मान भी दिया गया है.

ऑक्सीजन की भी नहीं आएगी दिक्कत

इन दिनों कोरोना की स्थिति पहले जैसी ही बन गई है. यहां पर अगर कोरोना संक्रमितों की रफ्तार यही रही तो डीडीयू के अलावा अन्य जगहों पर भी अतिरिक्त बेड का प्रावधान करना पड़ सकता है. डीडीयू में हर बेड के साथ ऑक्सीजन का प्रावधान है. ऐसे में कोरोना के मरीजों को ऑक्सीजन की भी दिक्कत नहीं आएगी. वैसे अस्पताल में गंभीर मरीजों को ही भर्ती किया जा रहा है. जो मरीज ठीक होते है उन्हें घर पर ही आइसोलेट किया जाता है. मरीजों को घर पर ही दवा दी जाती है. मरीजों को सिर्फ डाक्टरों से संपर्क में रहना पड़ता है.

ये भी पढ़ें:पुलिस ने दबोचे कोरोना संक्रमित कैदी, सराहां कोविड अस्पताल से हुए थे फरार

Last Updated : Apr 18, 2021, 6:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details