हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आज से कर्फ्यू में सख्ती: मजदूरों ने शुरू किया पलायन, गांव की ओर जाते दिखे लोग

प्रदेश भर में सोमवार से कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जा रहा है. ऐसे में रविवार को शिमला के नया बस स्टैंड पर भारी भीड़ देखने को मिली. जहां एक और कुछ लोग अपने गांव की ओर जाते नजर आए. तो वहीं, मजदूर भी राज्य से पलायन करते दिखे.

By

Published : May 9, 2021, 7:00 PM IST

Updated : May 10, 2021, 6:17 AM IST

photo
फोटो

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच प्रदेश सरकार ने शनिवार देर रात सख्ती बढ़ाने के आदेश दिए. प्रदेश भर में सोमवार से कोरोना कर्फ्यू को और अधिक सख्ती से लागू करने के आदेश दिए गए हैं.

सोमवार से प्रदेश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को पूरी तरह से बंद किया जा रहा है. पहले की तरह अब प्रदेश भर में बस नहीं चलेंगी. इसके अलावा आम लोग केवल आपातकाल की स्थिति में ही निजी वाहन का इस्तेमाल कर सकेंगे.

वीडियो

आईएसबीटी में दिखी भारी भीड़

सोमवार से कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जा रहा है. ऐसे में रविवार को शिमला के नया बस स्टैंड पर भारी भीड़ देखने को मिली. जहां एक और कुछ लोग अपने गांव की ओर जाते नजर आए. तो वहीं, मजदूर भी राज्य से पलायन करते दिखे. टूटीकंडी बस स्टैंड पर लोग टिकट लेने के लिए लंबी कतार में नजर आए. वहीं, इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की भी जमकर धज्जियां उड़ती नजर आईं.

ये भी पढ़ें-UG परीक्षाओं पर जून में होगा फैसला, UGC ने जारी किया नोटिस

कर्फ्यू की अवधि बढ़ने की आशंका के चलते हो रहा पलायन

देश के साथ प्रदेश में भी लगातार संक्रमण के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है. ऐसे में फिलहाल कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन लोगों के मन में कहीं न कहीं संशय है कि आने वाले समय में कर्फ्यू की अवधि बढ़ सकती है. ऐसे में लोग अपने घरों की ओर जा रहे हैं, ताकि घर अपनों के साथ रहकर सुरक्षित रहें. लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए एचआरटीसी ने भी अतिरिक्त बसें चलाई है.

10 मई सुबह 6 बजे से बढ़ाई जाएगी सख्ती

प्रदेश में कोरोना मामलों की संख्या और कोरोना से होने वाली मृत्यु में हो रही वृद्धि को देखते हुए राज्य सरकार ने 10 मई सुबह 6 बजे से कुछ और सख्त पाबंदियां लगाने का निर्णय लिया है. यह निर्णय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया. बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश में दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अतिरिक्त अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी. दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें दिन में केवल तीन घंटे ही खुली रहेंगी और इसका समय संबंधित उपायुक्तों द्वारा निर्धारित किया जाएगा.

पब्लिक ट्रांसपोर्ट आगामी आदेशों तक बंद

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सार्वजनिक परिवहन आगामी आदेशों तक बंद रहेगा और निजी वाहनों को आपात स्थितियों में ही आवाजाही की स्वीकृति होगी. मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू के प्रभावी कार्यान्वयन में अपना पूर्ण सहयोग देने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें-किन्नौर में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें, डीसी ने जारी किए निर्देश

Last Updated : May 10, 2021, 6:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details