हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जयराम सरकार को सुक्खू की सलाह, मरीजों के लिए जारी किए जाएं हेल्पलाइन नंबर

विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश सरकार से लोगों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने सरकार को कोरोना से निपटने में पूरी तरह नाकाम करार दिया है. सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार स्पष्ट करे कि कोरोना की पीक से निपटने के लिए सरकार कितनी तैयार है और प्रदेश में सिलेंडर और ऑक्सीजन की क्या स्थिति है.

By

Published : May 1, 2021, 8:17 PM IST

Photo
फोटो

शिमला:हिमाचल प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश सरकार से लोगों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने सरकार को कोरोना से निपटने में पूरी तरह नाकाम करार दिया है.

सरकार की कथनी और करनी में काफी अंतर

सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में हर रोज कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में लोगों की सुविधा के लिए सरकार को तहसील स्तर पर हेल्पलाइन शुरू करनी चाहिए, ताकि गंभीर स्थिति में लोग वहां पर आसानी से संपर्क कर सकें. उन्होंने कहा कि जिस रफ्तार से प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में सरकार को सीमित लॉकडाउन लगाना चाहिए और लोगों को भी 30 दिन तक खुद को घरों में ही बंद रखना चाहिए.

वीडियो.

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार स्पष्ट करे कि कोरोना की पीक से निपटने के लिए सरकार कितनी तैयार है. प्रदेश में सिलेंडर और ऑक्सीजन की क्या स्थिति है. सुक्खू ने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में काफी अंतर है.

बिगड़ते हालात पर काबू पाने में सरकार विफल

सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी सरकार का कोरोना से निपटने के लिए सहयोग देना चाहती है लेकिन बिगड़ते हालात पर काबू पाने में सरकार अब तक विफल रही है. कोविड अस्पतालों में मरीजों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है.

सुक्खू ने कहा कि इसके अलावा सरकार वैक्सीन लगाने के अभियान को बड़े स्तर पर बढ़ाए और निर्धारित करे कि 1 दिन में पचास हजार से 1 लाख लोगों को वैक्सीन लगे. साथ ही वैक्सीनेशन सेंटर भी ज्यादा बनाए जाएं. यदि सरकार आने वाले दिनों में वैक्सीनेशन को और बढ़ाती है तो आने वाले 30 दिन में कोरोना संक्रमण से निजात मिल सकती है.

ये भी पढ़ें:3 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे निजी बस ऑपरेटर्स, मांगें पूरी नहीं होने पर लिया फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details