हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Chandratal Rescue Operation रहा सफल, सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया, सीएम सुक्खू ने शेयर किया वीडियो

By

Published : Jul 14, 2023, 9:38 AM IST

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने चंद्रताल में फंसे सभी पर्यटकों के सफल रेस्क्यू होने की जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने ट्विटर पर चंद्रताल टूरिस्ट रेस्क्यू ऑपरेशन का भी वीडियो शेयर किया है. पढ़िए पूरी खबर...(CM Sukhu Shared Chandratal Rescue Operation video)(tourists rescued from Chandratal)

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला:हिमाचल में आई आपदा के बाद से पूरे राज्य में देश-विदेश के हजारों पर्यटक फंस गए थे, जिन्हें लगातार सरकार, शासन और प्रशासन की मदद से निकाला जा रहा है. वहीं, लाहौल स्पीति के चंद्रताल में फंसे यात्रियों को निकालना सबसे बड़ी चुनौती थी, लेकिन लगातार कोशिश के बाद आखिरकार चंद्रताल झील में फंसे सभी यात्रियों को सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया गया है. सीएम सुखविंदर सिंह ने इसको लेकर सोशल मीडिया पर जानकारी साझा की है. साथ ही इस जटिल रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए कैबिनेट मंत्री जगत नेगी और सीपीएस संजय अवस्थी सहित रेस्क्यू टीम का आभार जताया है.

हिमाचल के चंद्रताल में फंसे 256 यात्रियों को सकुशल रेस्क्यू कर लिया गया है. सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इसको लेकर ट्विटर पर पोस्ट किया है. साथ ही उन्होंने इस कठिन ऑपरेशन का एक वीडियो भी शेयर किया है. सीएम ने बताया कि चंद्रताल झील में फंसे सभी 256 पर्यटकों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया है. सभी यात्रियों को सुरक्षित लोसर लाया जा चूका है. इस दौरान सीएम ने कैबिनेट मंत्री जगत नेगी और सीपीएस संजय अवस्थी सहित रेस्क्यू टीम के प्रयासों की जमकर सराहना की.

सीएम सुखविंदर सिंह ने कहा कठोर मौसम की स्थिति के बीच इस चुनौतीपूर्ण बचाव अभियान को संचालित करने के लिए मैं कैबिनेट मंत्री जगत नेगी और सीपीएस संजय अवस्थी सहित रेस्क्यू टीम के असाधारण प्रयासों के लिए आभार व्यक्त करता है. इस मिशन के सफल बनाने में हमारे मंत्रियों, अधिकारियों और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं का समर्पण महत्वपूर्ण था.

बता दें कि लाहौल स्पीति जिले के दुर्गम क्षेत्र में ट्रैकिंग पर आए 256 पर्यटक मौसम खराब होने की वजह से चंद्रताल झील के पास फंस गए थे. जिन्हें वहां से निकालना बेहद ही मुश्किल था, लेकिन सरकार और रेस्क्यू टीम ने आखिरकार इन सभी यात्रियों को चंद्रताल से निकालकर लोसर पहुंचा दिया है. अब यहां से यात्रियों को उनके घर के रवाना किया जाएगा.
ये भी पढ़ें:Himachal Rescue Operation: रेस्क्यू ऑपरेशन में सीएम सुक्खू ने संभाला मोर्चा, हेलीकॉप्टर से 9 पर्यटकों को पहुंचाया शिमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details