हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

CM जयराम ने अनिल जसवाल की शहादत पर किया शोक व्यक्त, बोले- परिवार को सहायता प्रदान करेगी सरकार

सोमवार को दक्षिण कश्मीर के बडूरा (अनंतनाग) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच करीब 12 घंटे चली मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया. इस दौरान सेना के एक मेजर भी शहीद हुए हैं. अनिल इस आतंकी हमले में घायल हो गए थे. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां मंगलवार को उन्होंने अंतिम सांस ली.

By

Published : Jun 18, 2019, 10:16 PM IST

डिजाइन फोटो.

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भारतीय सेना में राइफलमैन अनिल कुमार जसवाल की शहादत पर शोक व्यक्त किया है. अनिल कुमार जिला ऊना की बंगाणा तहसील के गांव सरोह के रहने वाले थे, जो सोमवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक आतंकी हमले में शहीद हुए.

अनिल जसवाल की तस्वीर.
मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि अनिल कुमार जसवाल ने आतंकियों से लड़ते हुए देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है. उन्होंने परमात्मा से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिवारजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शहीद जवान के परिवार की हर संभव सहायता प्रदान करेगी.

ये भी पढ़ें: 5 महीने पहले ही पिता बने थे J&K में शहीद हुए हिमाचल के जवान अनिल, 2 दिन पहले था जन्मदिन

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के बंगाणा उपमंडल का सरोह निवासी 25 वर्षीय सैनिक अनिल कुमार जसवाल जम्मू कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं. दो दिन पहले ही उनका जन्मदिन था। आतंकियों के खिलाफ एक ऑपरेशन में अनिल कुमार जसवाल भी शामिल था। इस दौरान वह बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. मंगलवार सुबह अनिल ने जम्मू कश्मीर के सेना अस्‍पताल में आखिरी सांस ली.

अनिल अपने पीछे पत्नी और पांच महीने के बच्चे को छोड़ गए हैं. शहीद जवान छह साल पहले ही फौज में भर्ती हुए थे. बताया जा रहा है शहीद अनिल कुमार 2 सप्ताह पहले ही छुट्टी काटकर ड्यूटी पर लौटे थे. उनकी शहादत के बाद पूरे इलाके में शोक का माहौल है. अनिल की दो साल पहले ही शादी हुई थी और उसका पांच माह का बच्चा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details