हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

CM ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, प्रदेश में अधिक सेना कैंटीन एक्सटेंशन काउंटर खोलने की मांग

मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि पहाड़ी राज्य और कठिन भगौलिक क्षेत्र होने के कारण पूर्व सैनिकों को कैंटीन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए लगभग 60 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करनी पड़ती है. सेना-कैंटीन, एक्सटेंशन काउंटर खोलने के लिए पूर्व सैनिक राज्य सरकार से निरंतर मांग कर रहे हैं.

By

Published : May 6, 2020, 11:54 PM IST

CM Jairam Thakur
मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा पत्र.

शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखा है. सीएम ने केंद्र सरकार से प्रदेश में और अधिक सेना कैंटीन खोलने का आग्रह किया है. मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि राज्य के उन क्षेत्रों में सेना कैंटीन एक्सटेंशन काउंटर खोले जाएं, जहां पर सैनिकों और पूर्व सैनिकों की सुविधा के लिए कैंटीन की व्यवस्था नहीं है.

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे पत्र में कहा है कि हिमाचल प्रदेश में बड़ी संख्या में सेवारत और सेवानिवृत सैनिक हैं, जिन्होंने पूरी निष्ठा व समर्पण के साथ देश की सेवा है. इन सैनिकों की राज्य में सेना कैंटीन, एक्सटेंशन काउंटर स्थापित करने की मांग लंबे समय से लंबित है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहाड़ी राज्य और कठिन भगौलिक क्षेत्र होने के कारण हिमाचल प्रदेश में पूर्व सैनिकों को बुनियादी सुविधाएं नहीं मिल पाती हैं और कैंटीन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए लगभग 60 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करनी पड़ती है. सेना-कैंटीन, एक्सटेंशन काउंटर खोलने के लिए पूर्व सैनिक राज्य सरकार से निरंतर मांग कर रहे हैं.

राज्य सरकार ने पूर्व सैनिकों की इस मांग की पैरवी करते हुए कहा है कि पूर्व सैनिकों की यह लंबित मांग पूरी तरह से जायज है, जिसे पूरा किया जाना चाहिए. जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार सेना के कैंटीन, एक्सटेंशन काउंटर खोलने के संबंध में केंद्रीय रक्षा मंत्रालय की ओर से आवश्यक अनुमति दिए जाने पर इसके लिए आवश्यक अधोसंरचना प्रदान करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details