हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला में सीटू का प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

बुधवार को राजधानी शिमला में सीटू ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. सीटू जिला सचिव बाबू राम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद इन सात सालों में सारे सार्वजनिक क्षेत्रों को बेचा गया है. पूंजीपतियों को फायदा देने के लिए आत्मनिर्भर भारत का नारा देकर यहां की आत्मनिर्भरता को ही खत्म कर दिया है.

By

Published : May 26, 2021, 2:13 PM IST

photo
फोटो

शिमला: केंद्र सरकार के खिलाफ सीटू ने मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को सीटू के बैनर तले रेहड़ी-फड़ी वालों ने राम बाजार चौक पर धरना प्रदर्शन किया. सीटू जिला सचिव बाबू राम ने कहा है कि आज किसान आंदोलन के 6 महीने पूरे हो गए हैं. किसान आंदोलन के समर्थन और मोदी सरकार के खिलाफ सीटू प्रदर्शन कर रही है.

पूंजीपतियों को हो रहा फायदा

सीटू जिला सचिव बाबू राम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद इन सात सालों में सारे सार्वजनिक क्षेत्रों को बेचा गया है. पूंजीपतियों को फायदा देने के लिए आत्मनिर्भर भारत का नारा देकर यहां की आत्मनिर्भरता को ही खत्म कर दिया है. सार्वजनिक क्षेत्रों को निजी हाथों में दिया गया है.

वीडियो

केंद्र पर वार

बाबू राम ने कहा कि सात सालों में लोकतंत्र की हत्या के अलावा कोई काम नहीं हुआ है. हमारी संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने का काम किया जा रहा है. वैज्ञानिक सोच पर चोट करके देश को अंधविश्वास की तरफ धकेलने का काम किया गया.

खाद्य सुरक्षा के साथ खिलवाड़

किसान, मजदूर मेहनत करने वालों के खिलाफ महामारी में साजिश रची गई है. महामारी के समय में तीन किसान विरोधी कृषि कानूनों को लागू किया गया, जिससे किसान और संकट में जाएंगे. किसानों को अपने ही खेतों पर गुलाम रहने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. देश की खाद्य सुरक्षा के साथ भी धोखा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-राजगढ़: 4 माह के बच्चे समेत परिवार के पांच सदस्यों ने जीती कोरोना से जंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details