हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जून महीने के बाद बढ़ेगी हिमाचल के लिए वैक्सीन की सप्लाई, 18 से 44 आयु वर्ग वालों को करना होगा इंतजार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कंपनी से बात हुई है और हमने वैक्सीन की उपलब्धता जल्द करवाने का आग्रह किया है. कम्पनी की तरफ से हमें बताया गया है कि जून महीने के बाद हिमाचल के लिए वैक्सीन की सप्लाई और अधिक बढ़ाई जाएगी. प्रदेश में अभी भी करीब 31 लाख युवा वैक्सीन के इंतजार में हैं.

By

Published : Jun 2, 2021, 8:58 PM IST

chief-minister-jairam-thakur-on-covid-vaccination
chief-minister-jairam-thakur-on-covid-vaccination

शिमलाः प्रदेशवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगाई जा रही वैक्सीनशन का कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कंपनी से बात हुई है और हमने वैक्सीन की उपलब्धता जल्द करवाने का आग्रह किया है. कंपनी की तरफ से हमें बताया गया है कि जून महीने के बाद हिमाचल के लिए वैक्सीन की सप्लाई और अधिक बढ़ाई जाएगी. प्रदेश में अभी भी करीब 31 लाख युवा वैक्सीन के इंतजार में हैं.

प्रदेश में 18 से 40 साल के लोगों के लिए प्रदेश में अभी करीब 4 हजार डोज

दरअसल प्रदेश सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए सीरम इंस्टीट्यूट को कोविशील्ड की डोज के लिए रिमाइंडर पत्र लिखा है. राज्य में 18 से 44 साल आयु वर्ग को लेकर वैक्सीनेशन का काम रुक गया है. सरकार के पास इस आयु वर्ग के लिए 4 हजार के करीब डोज बची है. हिमाचल में 32 लाख ऐसे लोग हैं, जिनकी आयु 18 से 44 साल के बीच में हैं.

वीडियो.

सीरम कंपनी को वैक्सीन के लिए रिमाइंडर लेटर

सरकार की ओर से सीरम कंपनी को वैक्सीन मुहैया करवाने के लिए रिमाइंडर पत्र लिखा गया है. कंपनी को जल्द वैक्सीन उपलब्ध करवाने को कहा गया है. 31 मई को 18 से 44 साल वालों को वैक्सीन लगाने के लिए अंतिम टीकाकरण अभियान चलाया गया था. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया था कि अब जब वैक्सीन की डोज उपलब्ध होगी उसके बाद ही वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-5जी प्रौद्योगिकी के खिलाफ याचिका पर संक्षिप्त नोट दाखिल करें जूही चावला : Delhi HC

ABOUT THE AUTHOR

...view details