हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बीएससी नर्सिंग के लिए इस दिन होगी प्रवेश परीक्षा, शेड्यूल जारी

छात्र बीएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए 16 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. इसी तय तिथि तक छात्रों को फीस भी जमा करवानी होगी.

By

Published : Aug 10, 2019, 10:19 PM IST

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए बीएससी नर्सिंग कोर्स और पोस्ट बेसिक बीएससी कोर्स के लिए तय प्रवेश परीक्षा की तिथि में बदलाव किया है. पहले यह प्रवेश परीक्षा 18 अगस्त को होनी थी, लेकिन अब इसमें बदलाव कर इसे 25 अगस्त तय किया गया है.

एचपीयू की ओर से प्रवेश की तिथि में बदलाव करने के साथ इन कोर्सेज में प्रवेश के लिए आवेदन करने की तिथि में भी बदलाव किया है. बीएससी नर्सिंग के 4 वर्षीय डिग्री कोर्स के साथ ही पोस्ट बेसिक नर्सिंग के 2 वर्ष के डिग्री कोर्स में प्रवेश लिखित परीक्षा की मेरिट के आधार पर ही दी जाएगी. एचपीयू से संबंध नर्सिंग कॉलेजों में छात्रों को प्रवेश इसी मेरिट के आधार पर दिया जाएगा.

एचपीयू परीक्षा नियंत्रक डॉ.जे.एस नेगी ने बताया कि छात्र बीएससी नर्सिंग और पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग कोर्स के लिए 16 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. इसी तय तिथि तक छात्रों को फीस भी जमा करवानी होगी. इस कोर्स में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के साथ ही ओबीसी और इसके उप श्रेणियों के छात्रों के लिए 16 सौ रुपए फीस निर्धारित की गई है जबकि पोस्ट बेसिक कोर्स के लिए 2000 रुपए फीस छात्रों को देनी होगी.

वहीं बीएससी नर्सिंग के एससी, एसटी और इसकी उप श्रेणियों के लिए आवेदन फीस 800 रुपए और पोस्ट बेसिक नर्सिंग के लिए हजार रुपए फीस तय की गई है. छात्र कोर्स से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी एचपीयू के पोर्टल पर उपलब्ध प्रोस्पेक्टस ले सकते हैं.

ये भी पढ़े: संजौली महाविद्यालय के स्वर्ण जयंती समारोह में पहुंचे गायक विक्की चौहान, युवाओं को दिया खास संदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details