हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश के सभी जिलों के लिए रेडक्रॉस ने भेजी राहत सामग्री, राज्यपाल ने दिखाई हरी झंडी

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राजभवन से राहत सामग्री से भरे वाहनों को हरी झंडी दिखाई. यह राहत सामग्री जिला रेड क्रॉस शाखाओं के माध्यम से प्रभावितों के बीच बांटी जाएगी.

By

Published : Feb 10, 2020, 2:54 PM IST

Updated : Feb 10, 2020, 3:01 PM IST

Bandru Dattatreya flags off relief material
बंडारू दत्तात्रेय ने राहत सामग्री को झंडी दिखाई

शिमला:राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राजभवन से राहत सामग्री से भरे वाहनों को हरी झंडी दिखाई. यह राहत सामग्री जिला रेड क्रॉस शाखाओं के माध्यम से प्रभावितों के बीच बांटी जाएगी. इस राहत सामग्री पर कुल 25 लाख रुपए खर्च किये गए है.

राहत सामग्री से भरे वाहनों को रवाना करते हुए राज्यपाल ने कहा कि यह राहत सामग्री प्रदेश के सभी 12 जिलों में जिला रेड क्रॉस के माध्यम से वितरित की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसमें तिरपाल, रसोई के बर्तन आदि शामिल है. रसोई के बर्तनों पर करीब 6 लाख 30 हजार रुपये व्यय किये गए हैं. इसके अलावा तिरपाल आदि पर 16 लाख रुपये व्यय किये गए हैं, जबकि वितरण पर 3 लाख रुपये व्यय किये जाएंगे. कुल मिलाकर 25 लाख रुपये की यह राहत सामग्री प्रभावितों तक पहुंचाई जाएगी.

वीडियो

इस मौके पर मौजूद राज्य रेडक्रॉस की उपाध्यक्ष साधना ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भी रेडक्रॉस अपनी विभिन्न शाखाओं के माध्यम से अग्रणीय कार्य कर रही है. वो चाहे गरीब लोगों की फ्री दवाइयां देना हो या फिर उन्हें चिकित्सकीय सुविधा प्रदान करना हो. उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस हमेशा कठिन परिस्थितियों में जरूरतमंद के लिए मददगार साबित हुई है.

ये भी पढ़ें: 10 फरवरी: दोपहर 2 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

Last Updated : Feb 10, 2020, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details