हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अपर शिमला में शुरू हुआ सेब सीजन, एप्पल कंट्रोल रूम फागू में दिन-रात होगी गाड़ियों की चेकिंग

जिला शिमला के ऊपरी इलाकों से अर्ली वैरायटी का सेब मंडियों तक पहुंचना शुरू हो चुका है. सेब सीजन को लेकर प्रशासन ने भी पूरी तैयारी कर ली है. हर साल की तरह फागू में सेब कंट्रोल रूम स्थापित कर लिया गया है जहां पर पुलिस के जवान आने जाने वाली गाड़ियों की चेकिंग करेंगे.

By

Published : Jul 18, 2019, 5:54 PM IST

अपर शिमला में शुरू हुआ सेब सीजन

शिमलाः अपर शिमला में सेब सीजन शुरू हो गया है और अर्ली वैराइटी का सेब मंडियों में बिक रहा है. लिहाजा प्रशासन ने भी अपनी तरफ से तैयारी शुरू कर दी है. ऊपरी शिमला से आ रहे सेब को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर स्थित फागु में सेब कंट्रोल रूम शुरू हो गया है जंहा पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

इस कंट्रोल रूम में सेब की गाड़ियों की चेकिंग की जाएगी और साथ गाड़ी के पूरे कागजात भी चेक किये जाएंगे. इस कंट्रोल रूम में ये भी डाटा रखा जाएगा कि कितना सेब इस बार मंडियों के लिए जा रहा है. डीएसपी ठियोग कुलविंदर सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि यातायात को सुचारू रुप से चलाने के लिए अतिरिक्त पुलिस की तैनाती जगह-जगह पर की गई है और फागु कंट्रोल रूम में गाड़ी के पूरे कागजात के साथ चेकिंग होगी, जिससे कोई अवैध गाड़ी सेब को न ले जा सके. उन्होंने कहा कि यंहा पर ड्राइवर को एक पहचान पत्र दिया जाएगा जिससे वो सब सीजन के दौरान प्रयोग करेगा.

अपर शिमला में शुरू हुआ सेब सीजन, एप्पल कंट्रोल रूम फागू में दिन-रात होगी गाड़ियों की चेकिंग

आपको बता दें हर साल फागु में सेब नियंत्रण कक्ष स्थापित कर सेब की पेटियों ओर आने जाने वाली सभी गाड़ियों का रिकॉर्ड रखा जाता है. जिससे सेब उत्पादन का भी सही रिकॉर्ड प्रशासन को मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details