हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

विद्यार्थियों का इंतजार खत्म, 21 जून से खुलेंगे प्रदेश के सभी पुस्तकालय

By

Published : Jun 19, 2021, 10:55 PM IST

हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी पुस्तकालयों को खोलने की अनुमति दे दी है. प्रदेश के सभी पुस्तकालय 21 जून से खुल सकेंगे. शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक, 50 फीसदी क्षमता के साथ ही पुस्तकालय खोले जा सकेंगे.

shimla
फोटो

शिमलाःहिमाचल प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है. हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी पुस्तकालयों को खोलने की अनुमति दे दी है. प्रदेश के सभी पुस्तकालय 21 जून से खुल सकेंगे. इस दौरान सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक 50 फीसदी क्षमता के साथ ही पुस्तकालय खोले जा सकेंगे.

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन जरूरी

प्रदेश भर में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों की ओर से पुस्तकालयों को खोलने की मांग उठाई जा रही थी. ऐसे में शिक्षा निदेशालय की ओर से इन अभ्यर्थियों की मांग को देखते हुए 50 से अधिक क्षमता के साथ पुस्तकालयों को खोलने का निर्णय लिया गया है. हालांकि निदेशालय की ओर से स्पष्ट किया गया है कि इस दौरान उन्हें बचाव के नियमों का पालन करना होगा.

धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही का व्यवस्था

देश के साथ प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया जा रही है. ऐसे में धीरे-धीरे व्यवस्था पटरी पर लौट रही है. कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते हुए काम कार्य शुरू कर दिया गया है. ऐसे में अब पुस्तकालय को खोलने का निर्णय लिया गया है, ताकि विद्यार्थियों का भविष्य खराब न हो. बता दें कि प्रदेश भर में हजारों विद्यार्थी पुस्तकालय में आकर विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां करते हैं.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में भी पंजाब की तर्ज पर छठे वेतन आयोग को लागू करने पर विचार: CM जयराम

ABOUT THE AUTHOR

...view details