हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में इस दिन से होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

शुक्रवार को भी हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई और शनिवार को भी कई जिलो में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. बीते 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा बारिश सरकाघाट में 120 मिलीलीटर रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

By

Published : Aug 9, 2019, 9:31 PM IST

alert for heavy rain

शिमला: हिमाचल में आने वाले दिनों में बारिश कहर बरसाने वाली है. रविवार से भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. प्रदेश में 11 अगस्त से लेकर 13 अगस्त तक कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना विभाग ने जताई है और इसके लिए चेतावनी भी जारी की है.


शुक्रवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई और शनिवार को भी कई जिलो में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. बीते 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा बारिश सरकाघाट में 120 मिलीलीटर रिकॉर्ड की गई है.

जानकारी देते मौसम विभाग के निदेशक
मौसम केंद्र शिमला के विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा की प्रदेश में अभी भी बारिश सामान्य से कम हो रही है, लेकिन आने वाले दिनों में ये कमी पूरी हो जाएगी. बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश भर में बारिश हुई है जबकि लाहुल स्पीति में ओलावृष्टि भी हुई है.


मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में 11 अगस्त से लेकर 13 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है इस दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होगी. उन्होंने कहा की अभी तक पांच जिलों में कम बारिश हुई है जबकि सात जिलों में काफी अच्छी बारिश हुई है और अभी तक लाहुल स्पीति में सबसे कम बारिश हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details