हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विवाहिता से मारपीट मामले ने पकड़ा तूल, महिला संगठन ने एएसपी मंडी को सौंपा ज्ञापन

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की राज्य उपाध्यक्ष जैवंती का कहना है कि महिला के साथ मारपीट करने वाले आरोपी को जल्द सस्पेंड किया जाए और उसके खिलाफ जान से मारने की धमकी देने की धाराएं भी जोड़ी जाएं.

By

Published : Feb 1, 2020, 2:43 PM IST

Janwadi Mahila Samit
विवाहिता से मारपीट मामले में पीड़िता के समर्थन में उतरी जनवादी महिला समिति.

मंडी: मंडी जिला में विवाहिता से मारपीट मामले ने तूल पकड़ लिया है. अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने पीड़िता के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. समिति की सदस्यों ने एएसपी मंडी पुनीत रघु को ज्ञापन सौंपा.

अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की राज्य उपाध्यक्ष जैवंती का कहना है कि महिला के साथ मारपीट करने वाले आरोपी को जल्द सस्पेंड किया जाए और उसके खिलाफ जान से मारने की धमकी देने की धाराएं भी जोड़ी जाएं.

जैवंती ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए और उनकी जमानत रद्द कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार देश व प्रदेश में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' का नारा दे रही हैं. इसके विपरीत महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं.

जैवंती ने कहा कि यदि समिति की चार मांगों पर 72 घंटों के भीतर प्रशासन गौर नहीं करता है तो उन्हें मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि इस मामले की अनदेखी पर समिति के सदस्य सीएम जयराम ठाकुर से भी मुलाकात करेंगे. जैवंती ने साफ किया है कि इस मामले में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी और हर स्तर पर समिति महिलाओं के हकों के लिए खड़ी रहेगी.

बता दें कि बीते 26 जनवरी को औट क्षेत्र की एक महिला ने अपने पति व सास पर बेहरमी से पिटाई करने के आरोप लगाए थे. महिला के शरीर पर पिटाई के बाद चोट के निशान का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हुआ था.

वीडियो रिपोर्ट.

सीएम जयराम ठाकुर ने इस मामले में एसपी मंडी को कार्रवाई के आदेश दिए थे. मामला दर्ज करने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिन्हें कोर्ट से सशर्त जमानत पर रिहा किया गया है.

ये भी पढ़ें: बजट 2020 : संस्कृति मंत्रालय को 3,050 करोड़ रुपये आवंटित, जानें मकसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details