हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 27, 2021, 8:07 AM IST

Updated : May 27, 2021, 8:30 AM IST

ETV Bharat / state

लापरवाही! सड़क किनारे खुले में फेंकी गई अंतिम संस्कार में इस्तेमाल PPE KIT

ग्राम पंचायत चांबी में बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां कोरोना संक्रमित शव का अंतिम संस्कार के बाद इस्तेमाल की गई पीपीई किट(PPE KIT) को सड़क किनारे खुले में फेंक दिया. मामला सुशन-ज्वाला सड़क मार्ग का है. एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान(SDM SUNDERNAGAR) ने कहा कि मामला ध्यान में आया है, मामले में जांच की जा रही है.

mandi
फोटो

सुंदरनगर: जिला मंडी में कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच बड़ी लापरवाही सामने आई है. विकास खंड सुंदरनगर की ग्राम पंचायत चांबी में कोरोना संक्रमित शव जलाने के बाद इस्तेमाल की गई पीपीई किट को सड़क किनारे खुले में फेंक दिया गया.

सड़क किनारे फेंकी गई पीपीई किट

सड़क के किनारे खुले में फेंकी गई पीपीई किट से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बनता है. खुले में पीपीई किट देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने पहले अपने मोबाइल फोन में पीपीई किट का वीडियो बनाया और फिर हिम्मत दिखाकर पीपीई किट को जला दिया गया. जानकारी के अनुसार पीपीई किट(PPE KIT) को श्मशान घाट से करीब 1 किलोमीटर दूर सड़क किनारे फेंका गया था.

वीडियो

लोगों में बना भारी रोष

मामला सुशन-ज्वाला सड़क मार्ग का है. यहां से लोगों का आना-जाना लगा रहता है. इस तरह की लापरवाही लोगों पर भारी पड़ सकती है. जारी गाइडलाइंस के मुताबिक इस्तेमाल पीपीई किट, कोरोना जांच किट और मेडिकल वेस्ट को नियमानुसार ही निस्तारित किया जाएगा. इस्तेमाल की हुई पीपीई किट(PPE KIT) को खुले में और कूड़ा घरों में नहीं फेंका जाएगा. इस्तेमाल की हुई पीपीई किट को खुले में फेंकने से संक्रमण फैल सकता है. ऐस में आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां मृतक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में मौजूद लोगों ने कितनी बड़ी लापरवाही बरती है.

जांच के आदेश

एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान(SDM SUNDERNAGAR) ने कहा कि मामला ध्यान में आया है, मामले में जांच की जा रही है. इस तरह खुले में पीपीई किट फेंकना नियमों के खिलाफ है. स्थानीय लोगों ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के प्रति नाराजगी जाहिर की है. एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने कहा कि मामला ध्यान में आया है. मामले में जांच की जा रही है. इस तरह खुले में पीपीई किट फेंकना नियमों के खिलाफ है.

ये भी पढ़ें- राहत! 24 घंटे में 1,365 नए मामले आए सामने 2192 संक्रमित हुए स्वस्थ, 44 लोगों की कोरोना से मौत

Last Updated : May 27, 2021, 8:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details