हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

IPH स्टोर से लाखों की पाइप चोरी मामले में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 5 महीने बाद अर्की में धरे बदमाश

आईपीएच स्टोर से 81 पाइप चोरी ममाले में पुलिस के हाथ लगी सफलता पांच महीने बाद पुलिस के हथ्थे चढ़े पांच आरोपी सुंदरनगर पुलिस नेअर्की से किये गिरफ्तार

By

Published : Mar 17, 2019, 5:04 PM IST

सुंदरनगर पुलिस ने के अर्की से किये पांच आरोपी गिरफ्तार

मंडी: सुंदरनगर पुलिस ने आईपीएच विभाग की लाखों की पाइपें चोरी कर फरार चोरों को पकड़ने में कामयाबी हासिल कर ली है. पुलिस ने आरोपियों के चोरी के पांच महीने बाद सोलन के अर्की से गिरफ्तार किया है.

video

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी पांच महीने पहले सुंदरनगर के कांगू में आईपीएचस्टोर से 81 पाइपें चोरी मामले में फरार चल रहे थे. अर्की से गिरफ्तार आरोपियों पर आगामी कार्रवाई के लिए सुंदरनगर न्यायालय में पेश किया जाएगा. आरोपियों की पहचान पंजाब के लुधियाना के गुरमीत सिंह (50), राजस्थान के अजमेर के शंकर सिंह (44), कुशाल सिंह (35) और राजस्थान के राजसमंद के भंवर सिंह (50), तारू सिंह(48) के रूप में हुई है.

सुंदरनगर पुलिस ने के अर्की से किये पांच आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि11 अक्टूबर 2018 को पुलिस चौकी सलापड़ में फोन पर सूचना मिलने पर एक ट्राले द्वारा कांगू से आईपीएच विभाग के स्टोर से करीब 1 लाख 80 हजार रुपये की 81 जीआई पाईपें चोरी कर बरमाणा की ओर भागने का मामला सामने आया था. सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा एनएच-21 पर संदिग्ध ट्राले की धरपकड़ के लिए नाकाबंदी की गई, लेकिनइससे पहले ही ट्राला बरमाणा की तरफ भाग चुका था.

पुलिस टीम व स्थानीय लोगों ने भागते हुए ट्राले का पीछा घागस व जुखाला तक किया, लेकिन ट्राला पकड़ में नहीं आया. पुलिस ने आईपीसी की धारा 379 में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कर ली थी और कार्रवाई अमल में लाते हुए गवाहों के बयान व कांगू, सलापड़ पुल, बरमाणा चौक, और घागस चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग्स को चैक किया. मामले में कार्रवाई के दौरान पुलिस थाना अर्की में सभी आरोपियों से पुछताछ की गई. पुछताछ के बाद पुलिस ने आरोपियों को कांगू से आईपीएच विभाग के स्टोर से 81 जीआई पाइपें चोरी करने के मामले में संलिप्त पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details