हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रिस्सा-ग्रौडू-भद्रवाड़ सड़क पर 12 साल बाद भी नहीं चली बस, लोगों में नाराजगी

रिस्सा पंचायत के गांव ग्रौडू और भद्रवाड़ पंचायत के गांव सुरागंडी को 12 साल पहले सड़क से जोड़ा गया था, लेकिन आज दिन तक इस मार्ग पर एक बस तक नहीं चल पाई. सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार शर्मा ने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना के तहत 1100 नंबर पर इस बारे में सरकार से अपील की थी कि जल्द इस सड़क मार्ग पर बस चलाई जाए.

road construction
road construction

By

Published : Dec 6, 2020, 4:47 PM IST

सरकाघाट/मंडी:सरकाघाट की रिस्सा पंचायत के गांव ग्रौडू और भद्रवाड़ पंचायत के गांव सुरागंडी को 12 साल पहले सड़क से जोड़ा गया था, लेकिन आज दिन तक इस मार्ग पर एक बस तक नहीं चल पाई.

गांव के लोगों ने बस सुविधा न मिलने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही बताया कि इस सड़क मार्ग को लगभग तीन साल पहले पक्का भी कर दिया है और इसको बनाने में करोड़ों रुपए खर्च भी हो चुके हैं, बावजूद इसके इस मार्ग पर बस नहीं चल पा रही. जिस वजह से गांवों के लोगों में भारी आक्रोश है.

वीडियो.

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना पर की शिकायत दर्ज

समस्या को देखते हुए एक माह पहले रिस्सा के सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार शर्मा ने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना के तहत 1100 नंबर पर इस बारे में सरकार से अपील की थी कि जल्द इस सड़क मार्ग पर बस चलाई जाए.

एसडीएम सरकाघाट को भी सौंपा था ज्ञापन

सुनील कुमार ने बताया कि इस बारे में जून 2018 में एक ज्ञापन मौजूदा एसडीएम सरकाघाट श्रवण मांटा को भी दिया था. वह लगातार इस समस्या बारे आवाज उठाते आ रहे हैं. फिर भी अभी तक इस सड़क पर बस सेवा शुरू नहीं हो सकी.

एक्सईन को जारी हुए निर्देश

एक्सईन विनोद कुमार शर्मा ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जल्द इस सड़क मार्ग को बस योग्य बनाया जाए. वहीं, सरकाघाट के समाजसेवी चंद्र मोहन शर्मा ने भी अधिकारियों से बात करके ग्रामीणों को आ रही परेशानियों के निवारण के लिए जल्द समस्या का समाधान करने बारे बात की है.

पढ़ें:डेंटल अस्पताल में सोमवार से शुरू होगा कोरोना टेस्ट

पढ़ें:टेली कॉलिंग के माध्यम से कोरोना मरीजों का हाल जान रहा प्रशासन,डीसी मे जारी किए आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details