हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना को चुनौती: पीएम मोदी के आह्वान पर सुंदरनगरवासियों ने जलाए दीप

धानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार रात नौ बजे नौ मिनट पर सुंदरनगरवासियों ने दीप जलाकर एकजुटता दिखाई और कोरोना को चुनौती दी.

By

Published : Apr 6, 2020, 9:52 AM IST

Published : Apr 6, 2020, 9:52 AM IST

people of Mandi lit lamp
मंडीवासियों ने घरों में जलाए दीप.

मंडी: जिला मंडी के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार रात नौ बजे नौ मिनट दीप जलाकर एकजुटता दिखाई और कोरोना को चुनौती दी. जिला के शहरी व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मोबाइल फोन की लाइट, मोमबत्ती व दीप जलाकर मंत्रों का जाप किया गया.

मंडीवासियों ने घरों में जलाए दीप.

सुंदरनगर के चलैला निवासी विजय कुमार व सुंदरनगर निवासी नीतू ने बताया कि जहां विश्व में कोरोना महामारी से अभी तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. इसी को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से 5 अप्रैल रात 9 बजे 9 मिनट तक घर की छत, दरवाजे, खिड़की या अन्य जगहों पर खड़े होकर दीप, मोमबत्ती या फोन की लाइट जलाने की अपील की थी. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पीएम मोदी की इस अपील का पूरा पालन किया गया. रविवार को द्वादशी प्रदोष काल था जो एक महत्वपूर्ण काल था, इस काल में अपने घर के बाहर या आसपास दीपक जलाने से संक्रमण नष्ट हो जाता है.

वीडियो

ये भी पढ़ें:असंख्य दीप जलाकर देश ने पेश की एकजुटता की मिसाल

गौरतलब है कि इस वक्त देश एकजुट होकर कोरोना से जंग लड़ रहा है. देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तीन हजार के पार पहुंच गया है, वहीं 85 लोगों की मौत हो चुकी है. सरकार के मुताबिक 274 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. इन परिस्थितियों में पीएम मोदी के आह्वान ने देशवासियों में कोरोना के खिलाफ स्टे ऐट होम के संदेश के प्रति प्रतिबद्धता को और मजबूत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details