हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में शहरी निकाय चुनावों में कोई भी नामांकन रद्द नहीं, चुनावी मैदान में 180 उम्मीदवार

By

Published : Dec 30, 2020, 8:18 PM IST

मंडी में शहरी निकाय चुनावों का कोई भी नामांकन रद्द नहीं हुआ है. चार नगर परिषदों और दो नगर पंचायतों के पचास वार्डों में 180 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने दी. उन्होंने बताया कि नगर परिषदों में सुंदरनगर, नेरचौक, जोगिंदरनगर, सरकाघाट और नगर पंचायत में रिवालसर और करसोग शामिल है. 29 दिसंबर को प्रातः 10 बजे से नामांकन पत्रों की छंटनी की गई है. जिसमें सभी नामांकन सही पाए गए हैं.

No nomination canceled in City Council elections in Mandi
डिजाइन फोटो.

मंडी: जिला मंडी में शहरी निकाय चुनावों का कोई भी नामांकन रद्द नहीं हुआ है. चार नगर परिषदों और दो नगर पंचायतों के पचास वार्डों में 180 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. नामांकन के पहले दिन 24 दिसंबर को 35, 26 दिसंबर को 58 और 28 दिसंबर को 87 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे थे.

छंटनी प्रक्रिया में सभी आवेदन सही पाए गए हैं. 31 को दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी की अंतिम तिथि है. ‌इसके बाद ही सभी नगर परिषदों और पंचायतों से प्रत्याशियों की तस्वीर फाइनल हो पाएगी. इसी दिन चुनाव चिंह भी जारी कर दिए जाएंगे.

सभी नामांकन सही पाए गए हैं

यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने दी. उन्होंने बताया कि नगर परिषदों में सुंदरनगर, नेरचौक, जोगिंदरनगर, सरकाघाट और नगर पंचायत में रिवालसर और करसोग शामिल है. 29 दिसंबर को प्रातः 10 बजे से नामांकन पत्रों की छंटनी की गई है. जिसमें सभी नामांकन सही पाए गए हैं.

मतदान 10 जनवरी, 2021 को प्रातः 8 बजे से सायं 4 बजे तक होगा

31 दिसंबर को प्रातः 10 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक नामांकन वापस ले सकेंगे. नामांकन पत्र वापिस लेने के तुरन्त बाद चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह जारी कर दिये जाएंगे. मतदान 10 जनवरी, 2021 को प्रातः 8 बजे से सायं 4 बजे तक होगा. मतदान के तुरन्त बाद मतगणना शुरू कर दी जाएगी और फिर तत्काल बाद नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details