हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

यातायात नियमों की अनेदखी करने वालों की खैर नहीं, पुलिस ने किया प्लान तैयार

पुलिस लाइन मंडी में रोड सेफ्टी क्लब की बैठक हुई, शहर में यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए चर्चा हुई

By

Published : Jul 26, 2019, 7:39 PM IST

अव्यस्थित खड़े वहानों पर शिकंजा कसा जाएगा

मंडी: पुलिस लाइन मंडी में रोड सेफ्टी क्लब की बैठक में शहर में यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए मंथन किया गया. यातायात को बेहत्तर बनाने के लिए सभी सदस्यों ने अपने सुझाव दिए. बैठक की अध्यक्षता एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने की. मौके पर उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की अनदेखी किसी भी सूरत पर सहन नहीं की जाएगी. नियमों की अनेदखी पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. बैठक में शहर में पार्किंग की कम व्यवस्था का मुद्दा पर भी चर्चा हुई. कहा गया कि वाहनों अव्यस्थित तरीके से खड़े करने से शहर में जाम की स्थिति बन जाती है. जिस पर स्कूल ग्राउंड को पार्किंग के लिए उपयोग में लाने का सुझाव सदस्यों ने रखा. एसपी ने कहा कि सभी ऑटो चालक अपने ऑटो के पीछे नंबर अंकित करना सुनिश्चित करें.

अव्यस्थित खड़े वहानों पर शिकंजा कसा जाएगा


बैठक में सेवा भारती के अध्यक्ष खेमचंद ठाकुर ने मांग उठाई कि अस्पताल सड़क मार्ग की ओर से आने वाली सरकारी व गैर सरकारी बसों का स्टॉप सेरी बाजार किया जाए. इसके साथ शहर के लिए साढ़े चार बजे नो एंट्री शुरु हो जाती है, जिसके चलते अस्पताल सड़क मार्ग की ओर आने वाले ट्रक, टिप्पर, ट्रैक्टरों को 8 बजे तक इंतजार करना पड़ता है. जिला पुलिस अधीक्षक ने यातायात पुलिस को निर्देश दिए कि अस्पताल सड़क मार्ग की ओर आने वाले इन तमाम वाहनों को 1 घंटे की रियायत दी जाए ताकि इन्हें परेशानी न झेलनी पड़े.


कॉलेज व पुलिस लाईन के बाहर स्पीड ब्रेकर लगाने तथा पंचायत भवन से पुलिस लाईन तक एनएचएआई के साथ ड्रेन बनाने को लेकर मामला संबंधित विभाग के समक्ष के पास उठाया जाएगा. नागरिक अधिकार मंच मंडी के संयोजक हरमीत सिंह बिट्टू ने शहर के कुछ जगहों में काफी लंबे से पार्क वाहनों पर शिकंजा कसने का आग्रह किया. व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेश महेंद्रू ने शहर की गलियों में पार्क किए गए वाहनों का मुद्दा उठाया. बीर मंडल के संयोजक चंद्रशेखर वैद्य ने पड्डल से लेकर पंचवक्त्र मंदिर तक अव्यवस्थित रूप से खड़े वाहनों का मुद्दा उठाया. एसपी मंडी ने तमाम मुद्दों पर गौर करने और इनका समाधान करने का आश्वसन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details