हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस: मंडी स्वास्थ्य ब्लॉक संधोल ने एक्टिव केस फाइडिंग का काम शुरू किया

मंडी स्वास्थ्य ब्लॉक संधोल की 111 टीमों ने घर-घर जाकर एक्टिव केस फाइंडिंग का कार्य शुरू कर दिया है. यह टीमें लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है. साथ ही इसमें घर के बारे में पूरा ब्योरा लिया जा रहा है कि कोई व्यक्ति पिछले 28 दिनों में विदेशों व अन्य प्रदेशों से तो नहीं आया है.

By

Published : Apr 3, 2020, 8:36 PM IST

Updated : Apr 3, 2020, 8:41 PM IST

active finding case in mandi
मंडी स्वास्थ्य ब्लॉक संधोल ने एक्टिव केस फाइडिंग का काम शुरू किया

धर्मपुर: मंडी स्वास्थ्य ब्लॉक संधोल की 111 टीमों ने घर-घर जाकर एक्टिव केस फाइंडिंग का कार्य शुरू कर दिया है. यह टीमें लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है. साथ ही इसमें घर के बारे में पूरा ब्योरा लिया जा रहा है कि कोई व्यक्ति पिछले 28 दिनों में विदेशों व अन्य प्रदेशों से तो नहीं आया है.

इसके अलावा ये भी देखा जा रहा है कि किसी व्यक्ति को बुखार, खांसी, जुकाम जैसी समस्या तो नहीं है. साथ ही लोगों से अस्थमा, डायबिटिज, ब्लडप्रेशर की जानकारी भी ली जा रही है. किसी को जरूरत होने पर मेडिसिन भी दी जाएगी और उनका इलाज किया जाएगा.

साथ में कोविड 19 के बारे में विस्तृत रूप से बताया जाएगा. कोरोना वायरस के लक्षण और इससे बचाव के बारे लोगों को जानकारी दी जाएगी. यह अभियान शुक्रवार से विधिवत रूप से शुरू हो गया है. सिविल अस्पताल धर्मपुर के प्रभारी राजेंद्र शर्मा ने खुद इसकी कमान संभाली है और वह खुद टीम के सदस्यों के साथ मौके पर पंहुच कर लोगों को इसकी विस्तृत जानकारी दे रहे हैं.

डॉ. राजेंद्र ने बताया कि लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. इससे ऐसे लोगों का पता भी चलेगा, जिन्होंने विदेशों या फिर अन्य प्रदेशों से आने के बाद अपनी पहचान व ट्रैवल हिस्ट्री छुपाई है. बीएमओ संधोल एके सिंह ने कहा कि पूरे ब्लॉक में 111 टीमें बनाई गई है. गांव गांव जाकर एक्टिव केस फाइडिंग की जायेगी और पूरा ब्योरा इकट्ठा किया जाएगा. साथ ही उन लोगों की पहचान भी हो जाएगी, जिन्होंने अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छुपाई है और अपने आने का ब्योरा नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें:कोविड-19: ये जंगली सब्जियां बनीं ग्रामीणों की पहली पंसद, किचन गार्डन भी हुए चकाचक

Last Updated : Apr 3, 2020, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details