हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

देव दर्शन को उमड़ा जनसैलाब, मौसम साफ रहने के चलते व्यापारियों की चांदी

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है. शनिवार को ऐतिहासिक पड्डल मैदान में विराजे सैंकड़ों देवी देवताओं के दर्शनों को हजारों श्रद्धालु पहुंचे.

By

Published : Mar 9, 2019, 9:55 PM IST

पड्डल मैदान में देव दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

मंडीः अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा है. शनिवार को ऐतिहासिक पड्डल मैदान में विराजे सैंकड़ों देवी देवताओं के दर्शनों को हजारों श्रद्धालु पहुंचे. मौसम साफ होने के चलते मेले में व्यापार भी बढ़ने लगा है और देव दर्शन के लिए भी हर दिन हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.

पड्डल मैदान में देव दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

देव दर्शन के लिए पहुंच रहे यह श्रद्धालु अपने-अपने देवी देवताओं और देवलुओं के साथ पारंपरिक वाद्य यंत्रों पर खूब झूम भी रहे हैं. शिवरात्रि महोत्सव के दौरान 7 दिन तक देव दर्शन का दौर इसी तरह से मैदान में चलता है. रविवार को मैदान में देव दर्शन के लिए भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने की उम्मीद है.

पड्डल मैदान में देव दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

इसके साथ ही बजंतरी प्रतियोगिता का भी आयोजन मेला मैदान में चल रहा है. छोटी काशी मंडी देवताओं के आगमन से पूरी तरह से देवमय हो चुकी है. रविवार को अवकाश के चलते भारी भीड़ जुटने की संभावना है. वहीं शॉपिंग के लिए भी जिला के दूरदराज के क्षेत्रों से लोग पहुंच सकते हैं. रविवार को मेला मैदान में देव दर्शन के बाद सोमवार को सभी देवी देवता चौहटा की जातर में हिस्सा लेंगे. यहां पर भी हजारों श्रद्धालु देवी देवताओं के दर्शन को आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details