हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मानव देखभाल संगठन ने मातला में आग से प्रभावित पीड़ितों को दी राहत सामग्री

By

Published : Nov 21, 2020, 4:05 PM IST

सराज घाटी में कार्यरत गैर सरकारी संस्था मानव देखभाल संगठन के पदाधिकारिओं ने बाली चौकी के मातला गांव में आग की घटना से प्रभावित डीणे राम और टिकमू देवी के घर का दौरा किया. पीड़ित परिवारों को संगठन के पदाधिकारिओं ने हौंसला दिया. राष्ट्रीय मानव देखभाल संगठन अपनी एक अलग छवि बनाते हुए इंसानियत का एक अनूठा उदाहरण पेश कर रही है.

राष्ट्रीय मानव देखभाल संगठन
राष्ट्रीय मानव देखभाल संगठन

सराज/मंडी:सराज घाटी में कार्यरत गैर सरकारी संस्था मानव देखभाल संगठन के पदाधिकारिओं ने बाली चौकी के मातला गांव में आग की घटना से प्रभावित डीणे राम और टिकमू देवी के घर का दौरा किया. इस दौरान मानव देखभाल संगठन के उपाध्यक्ष एचसी राणा, बालीचौकी में संस्था के शाखा प्रबंधक वीआर भारती, रवि ठाकुर, संस्था इकाई समन्वयक तमन्ना ठाकुर व इंद्रा कुमारी ने पीड़ित परिवारों को हौंसला दिया.

संस्था की ओर से मदद देने का आश्वासन भी दिया गया है. संस्था के उपाध्यक्ष एचसी राणा ने बताया कि संस्था ने प्रभावित परिवार को रजाई, कंबल, बर्तन, खाने पीने का सामान दी और भविष्य में संस्था की ओर से हर संभव मदद देने का आश्वासन भी दिया गया है. एचसी राणा ने स्थानीय लोगों से आग्रह किया कि सर्दियों में अपने मवेशियों के लिए लोग घास का भंडार घरों से काफी दूर करें, जिससे आने वाले समय में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके.

इस दौरान स्थानीय निवासी व वार्ड पंच रेशमा ने राष्ट्रीय मानव देखभाल संगठन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज में गिनी चुनी संस्थाएं ही समाजिक कामों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती है. उनमें से राष्ट्रीय मानव देखभाल संगठन अपनी एक अलग छवि बनाते हुए इंसानियत का एक अनूठा उदाहरण पेश कर रही है.

रेशमा ने संस्था को में भविष्य में हर संभव सहयोग देने का आश्वासन भी दिया. इस अवसर पर संस्था के चेयरमेन ने कहा कि राष्ट्रीय मानव देखभाल संगठन इस तरह के समाजिक कामों के साथ साथ पानी, स्वास्थ्य, कृषि, शिक्षा और आवास योजना जैसी सुविधाओं के लिए भी आम जनमानस को समय-समय पर जागरूक करवाती हैं और इन प्रोजेक्ट्स के माध्यम से मिलने वाली सुविधाओं को भी प्रदान करती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details