हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दोस्तों ने फेक FB ID से वायरल की नाबालिग लड़की की अश्‍लील फोटो, मामला दर्ज

एक युवक ने ये फोटो अपने दोस्त को भेजी, उस दोस्त ने आगे एक ओर दोस्त को ये फोटो सेंड किया. जिन युवकों ने फोटो वायरल किया उन तीनों दोस्‍तों के खिलाफ पुलिस ने आईटी एक्‍ट समेत आईपीसी की विभिन्‍न धाराओं के तहत मुकद्दमा दर्ज किया है.

By

Published : May 25, 2019, 10:52 AM IST

Updated : May 25, 2019, 11:25 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

मंडीः पुलिस थाना जोगिंद्रनगर के तहत एक दसवीं कक्षा की छात्रा का अश्‍लील फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जब इसका पता छात्रा और उसके परिजनों को लगा तो उनके पांव तले जमीन खिसक गई. इसके बाद परिजनों ने अपने स्‍तर पर जांच पड़ताल की और पुलिस चौकी घट्टा में भी शिकायत दर्ज करवाई.

जांच में पता चला कि एक युवक ने ये फोटो सोशल मीडिया के जरिए अपने दोस्त को भेजी, उस दोस्त ने आगे एक और दोस्त को ये फोटो सेंड किया. जिन युवकों ने फोटो वायरल किया उन तीनों दोस्‍तों के खिलाफ पुलिस ने आईटी एक्‍ट समेत आईपीसी की विभिन्‍न धाराओं के तहत मुकद्दमा दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार 15 वर्षीय छात्रा की मां को 17 मई को पता चला कि फेसबुक पर उनकी बेटी का अश्‍लील फोटो शेयर हुआ है. जिस पर परिजनों ने खुद ही छानबीन शुरू कर दी. पड़ताल करने पर पता चला कि एक लड़के ने ये फोटो आगे एक दोस्त को भेजी है.

उक्‍त लड़के से पता करने पर मालूम हुआ कि यह फोटो उसे किसी दूसरे मोबाइल से आया है. लंबी जांच पड़ताल के बाद परिजनों को मालूम हुआ कि एक अन्‍य लड़के के पास भी यह फोटो है. जिसने अपने मोबाइल से एक लड़की की नाम की आईडी से उक्‍त लड़कों को फोटो दी.

नाबालिग के अश्‍लील फोटो वायरल होने से अभिभावकों को बेहद शर्मिदंगी झेलनी पड़ रही हैं. जिस पर उन्‍होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करवाया है. शिकायत पर जोगिंद्रनगर पुलिस थाना में आईपीसी की धारा 354डी, 509 और आईटी एक्‍ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. घट्टा पुलिस चौकी के प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि उक्त शिकायत प्राप्त हुई है. मामले में छानबीन की जा रही है.

पढ़ेंः जुब्बल में नाबालिग बनी हवस का शिकार, पड़ोस में रहने वाले युवक ने किया दुष्कर्म

Last Updated : May 25, 2019, 11:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details