हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी में हर घर तक पहुंचेगी पुलिस, शिवरात्रि महोत्सव में होगी फुलप्रूफ सिक्योरिटी

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में मंडी पुलिस जनता को फुलप्रूफ सिक्योरिटी प्रदान करेगी. सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करने के लिए मंडी पुलिस पिछले सिक्योरिटी प्लान को रिव्यू कर रही है.

By

Published : Feb 27, 2019, 12:01 PM IST

मंडी (इनसेट-एसपी मंडी)

मंडीः अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में मंडी पुलिस जनता को फुलप्रूफ सिक्योरिटी प्रदान करेगी. सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करने के लिए मंडी पुलिस पिछले सिक्योरिटी प्लान को रिव्यू कर रही है. नए प्लान के तहत मंडी पुलिस शहर का सर्वे करेगी. इसके लिए नगर परिषद के सहयोग से हर घर तक पुलिस पहुंचेगी.

मंडी (इनसेट-एसपी मंडी)

शहर में वेरिफिकेशन के साथ प्रवासी लोगों की संख्या का पता लगाया जाएगा. हर घर तक पहुंच कर पुलिस यहां रह रहे लोगों की पूरी जानकारी जुटाएगी. साथ ही प्रवासी लोगों समेत किरायेदारों के पंजीकरण को लेकर भी पता लगाया जाएगा, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो.

मंडी (इनसेट-एसपी मंडी) वीडियो

नगर परिषद कर्मचारी व पुलिस जवान हर घर में दस्तक देंगे, जिससे पता लगाया जाएगा कि मंडी शहर में रह रहे लोगों का सही तरीके से पंजीकरण हुआ है या नहीं. पंजीकरण न होने पर थाना में पंजीकरण करवाया जाएगा. फुलप्रूफ सिक्योरिटी के लिए शहर का कोई भी कोना नहीं छोड़ा जाएगा. शिवरात्रि से पूर्व यह कार्य पूरा किया जाएगा.

इसी के साथ शिवरात्रि महोत्सव में सुरक्षा व्यवस्था सुचारू रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की मांग पुलिस मुख्यालय से की गई है, जिसे यातायात व सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया जाएगा. इस बार मंडी पुलिस सीसीटीवी व बैरियर पर अधिक फोकस कर रही है.

हर प्वॉइंट हर जगह को पुलिस कवर करना चाह रही है. पुलिस का शिवरात्रि सिक्योरिटी प्लान पुलिस को अन्य केस की जांच में काम आ सकेगा. सर्वे में जुटाया डेटा भविष्य में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है.

एसपी मंडी गुरुदेव शर्मा ने बताया कि पुराने सिक्योरिटी प्लान को रिव्यू किया जा रहा है. जल्द प्लान को फाइनल किया जाएगा. हर पहलू को ध्यान में रखते हुए सिक्योरिटी प्लान तैयार किया जा रहा है. अतिरिक्त पुलिस बल को सुरक्षा व यातायात व्यवस्था में तैनात किया जाएगा. इसके लिए भी प्लान तैयार किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details