हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राज्य स्तरीय जोगिंदर नगर मेला समिति की पहली बैठक सम्पन्न, व्यापक सुधार व बदलाव के बारे में हुई चर्चा

राज्य स्तरीय जोगिंदर नगर मेले की पहली आम बैठक मिनी सचिवालय परिसर जोगिंदर नगर में आयोजित की गई. जिसमें मेला आयोजन से जुड़े तमाम पहेलुओं के बारे उपस्थित सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों के साथ व्यापक विचार-विमर्श किया गया.

By

Published : Mar 6, 2021, 10:00 PM IST

First meeting of state level Mela committee
फोटो.

जोगिंदर नगरः शहर में 1 से पांच अप्रैल 2021 तक मनाए जाने वाले राज्य स्तरीय जोगिंदर नगर मेले की पहली आम बैठक मिनी सचिवालय परिसर जोगिंदर नगर में आयोजित की गई. इस दौरान मेले के आयोजन एवं अन्य प्रबंधों के बारे में विस्तृत विचार विमर्श किया गया. बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों, नगर परिषद के जन प्रतिनिधियों एवं मेला समिति के अन्य सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों ने भाग लिया.

मेला समिति के अध्यक्ष ने दी जानकारी

मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम जोगिंदर नगर अमित मैहरा ने बताया कि मेला आयोजन से जुड़े तमाम पहेलुओं के बारे उपस्थित सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों के साथ व्यापक विचार-विमर्श किया गया.

सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन मेला समिति की आय पर निर्भर

उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन मेला समिति को होने वाली आय पर निर्भर करेगा. साथ ही सांस्कृतिक संध्याओं के आयोजन बारे स्थानीय जन प्रतिनिधियों एवं गण्यमान्य व्यक्तियों के साथ व्यापक चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा. बैठक में वर्तमान मेला समिति के आय-व्यय का भी पूरा ब्यौरा रखा गया.

व्यापक सुधार एवं बदलाव के बारे में चर्चा

उन्होने बताया कि गत वर्ष कोविड-19 के चलते मेले का आयोजन नहीं हो पाया था. वर्तमान में मेला समिति के पास लगभग 12 लाख 15 हजार रुपये की राशि शेष है. मेला समिति अध्यक्ष ने बताया कि मेले को बेहतर बनाने एवं वर्तमान स्वरूप में व्यापक सुधार एवं बदलाव लाने के बारे में भी मेला समिति के सदस्यों से सुझाव प्राप्त हुए हैं. इसके अतिरिक्त आगे भी लोग मेले को ओर बेहतर ढंग से मनाने को लेकर अपने सुझाव मेला समिति को दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें-हिमाचल बजट 2021: सीएम ने 50,192 करोड़ का बजट किया पेश...टैक्स फ्री है बजट

ABOUT THE AUTHOR

...view details