हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मतेहल में आग से दो मंजिला मकान जलकर राख, लाखों का नुकसान

By

Published : May 31, 2019, 10:47 PM IST

आग की लपटें इतनी भयंकर थी कि किसी को भी घर से सामान बाहर करने का कोई मौका नहीं मिला. सूचना मिलते ही प्रशासन सहित अग्निशमन और पुलिस की टीम  तुरंत प्रभाव से मौके के लिए रवाना हो गई.

करसोग में मकान में लगी आग

करसोगः करसोग उपमंडल के तहत मतेहल में लकड़ी का दो मंजिला मकान आग की भेंट चढ़ गया. आगजनी की ये घटना रात 8 बजे के बाद घटी. चार कमरों का ये मकान मुन्नी देवी का बताया जा रहा है. इसमें किसी जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन आग से मकान के अंदर रखा हुआ पूरा सामान राख हो गया.

करसोग में मकान में लगी आग

आग की लपटें इतनी भयंकर थी कि किसी को भी घर से सामान बाहर करने का कोई मौका नहीं मिला. सूचना मिलते ही प्रशासन सहित अग्निशमन और पुलिस की टीम तुरंत प्रभाव से मौके के लिए रवाना हो गई. इस दौरान प्रशासन ने प्रभावित परिवार को 20 हजार की फौरी राहत जारी कर दी है.

पढ़ेंः प्रवासी मजदूरों की 18 झुग्गियां राख, करीब एक लाख का नुकसान

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम करीब 8 बजे घर में वृद्धा सहित बच्चे मौजूद थे, जैसे इन्होंने मकान से धुआं उठते देखा सभी लोग तुरंत बाहर निकल गए, लेकिन मकान में रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया. इस मकान में मुन्नी देवी सहित इसके दो बेटे अपने परिवार के साथ रहते हैं. देखते ही देखते यह परिवार घर से बेघर हो गया, इसमें अंदर रखा कपड़े व सारा सामान आगजनी की भेट चढ़ गया. ग्रामीणों ने अग्निशमन व पुलिस को इस बारे सूचना दी, जिसके बाद अग्निशमन व ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया, लेकिन उतने में सब कुछ जलकर राख हो गया था.

करसोग में मकान में लगी आग

राजस्व विभाग के पटवारी घटनास्थल पर पहुंच गए व नुकसान का आंकलन करना शुरू कर दिया है. प्रभावितों के अनुसार इस आगजनी में करीब 4 लाख का नुकसान हुआ है. प्रधान ग्राम पंचायत मतेहल रतिराम ने कहा कि प्रभावित परिवार के पास रहने के लिए कोई मकान नहीं बचा है. डीएसपी करसोग अरुण मोदी ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टि में यह आगजनी शॉर्ट सर्किट के कारण हुई है, बाकी मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः शिमला में 5 साल बाद पारा 30 के पार, शुक्रवार साल का सबसे गर्म दिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details