हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सामाजिक पेंशनधारकों को बड़ी राहत, घर-द्वार पर मिलेगी पेंशन

करसोग के तहत डाक विभाग ने 70 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों व दिव्यांग पेंशनरों के खातों में त्रैमासिक पेंशन जमा करवा दी है. लोग पेशन से जुड़ी किसी भी परेशानी के समाधान को लेकर करसोग डाकघर कार्यालय के दूरभाष नंबर 01907-222170 पर संपर्क कर सकते हैं.

By

Published : Apr 11, 2020, 5:35 PM IST

pension at home in Karsog
करसोग में बुजुर्गों व दिव्यांगों को घरद्वार मिलेगी पेंशन.

करसोग: सामाजिक पेंशनधारकों के लिए राहत भरी खबर है. पेंशनधारकों को पेंशन के लिए डाकघरों के चक्कर काटने नहीं पड़ेंगे. डाक विभाग ने खातों में त्रैमासिक पेंशन जमा करवा दी है. कोरोना संकट के चलते 70 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों व दिव्यांग पेंशनरों को घर-द्वार पर ही पेंशन मिलेगी.

इसके अतिरिक्त प्रशासन ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन लेने वाले अन्य खाताधारकों को अधिक संख्या में डाकघरों व उपडाकघरों में न आने को कहा है. पेंशन से जुड़ी किसी भी परेशानी के समाधान को लेकर करसोग डाकघर कार्यालय के दूरभाष नंबर 01907-222170 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ ही पेंशनरों से डाकघरों या उपडाकघरों में जाने पर सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी की पालना करने की भी अपील की गई है.

वीडियो

करसोग पोस्ट मास्टर ताराचंद का कहना है कि करसोग उपमंडल के तहत आने वाले सभी सामाजिक पेंशनधारकों के खातों में त्रैमासिक पेंशन जमा करवा दी गई है. दिव्यांगों व 70 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को घर-द्वार ही पेंशन उपलब्ध करवाई जाएगी. उनका कहना है कि उपायुक्त मंडी के दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी पेंशनरों को घर बैठे यह सुविधा प्राप्त होगी.

बता दें कि पेंशन लेने के लिए पेंशनर्स बड़ी संख्या में डाकघरों और बैंकों में पहुंचते हैं, जिससे यहां काफी भीड़ लग जाती है. इसको देखते हुए प्रशासन की ओर से घर-द्वार पर पेंशन देने का निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details