हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 3.2 आंकी गई तीव्रता

By

Published : Dec 16, 2020, 11:15 AM IST

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार देर रात को भूकंप के झटके महसूस किए गए. यह झटके रात 2 बजे 7 मिनट पर तीन बार महसूस किए गए. भूकंप के झटकों से सहमे लोग काफी देर तक बाहर ही खड़े रहे और लोगों के मन में दोबारा भूकंप आने का भय बन हुआ था. मंगलवार रात आए भूकंप का केंद्र मंडी शहर के आसपास है बताया जा रहा है.

मंडी में भूकंप के झटके
मंडी में भूकंप के झटके

मंडी:मंगलवार देर रात को हिमाचल प्रदेश के मंडी में भूकंप के झटके महसूस किए गए. यह झटके रात 2 बजे 7 मिनट पर तीन बार महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.2 आंकी गई है. भूकंप के झटके मंडी, कांगड़ा, कुल्लू, बिलासपुर जिला में महसूस किए गए. भूकंप के झटकों से अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई भी सूचना नहीं है.

घरों से बाहर निकले बाहर

भूकंप का केंद्र मंडी शहर के आसपास था और मंडी शहर में भूकंप के यह झटके ज्यादा महसूस किए गए‌. आधी रात को लोगों ने जैसे ही भूकंप के झटके महसूस किए तो कड़ाके की ठंड में वे अपने घरों से बाहर सुरक्षित स्थानों पर आ गए. भूकंप के झटकों से सहमे लोग काफी देर तक बाहर ही खड़े रहे और लोगों के मन में दोबारा भूकंप आने का भय बन हुआ था.

मंडी और कांगड़ा रहे केंद्र

वहीं, लोगों ने आधी रात को ही अपने रिश्तेदारों व सगे संबंधियों को फोन कर कर उनका हालचाल जाना. उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने राजस्व विभाग से रिपोर्ट मांगी है. आपको बता दें कि भूकंप की दृष्टि से मंडी व कांगड़ा जिला अति संवेदनशील है. मंगलवार रात आए भूकंप का केंद्र मंडी शहर के आसपास है बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details