हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नशे में धुत युवक ने ड्यूटी पर तैनात महिला डॉक्टर से की हाथापाई, मेडिकल एसोसिएशन में रोष

नशेड़ी व्यक्ति ने महिला डॉक्टर से मारपीट की और वह काम करने की स्थिति में नहीं है. पुलिस ने महिला डॉक्टर की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है और तफ्तीश शुरू कर दी है.

By

Published : Jun 16, 2019, 10:34 PM IST

Updated : Jun 16, 2019, 11:30 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.

मंडी: सीएम जयराम ठाकुर के गृह विधानसभा क्षेत्र सिराज के पीएचसी थाची में एक महिला डॉक्टर के साथ नशे में धुत एक युवक ने बदसलूकी कर डाली. घटना के समय महिला डॉक्टर इस कदर सहमी कि सुध बुध खो बैठी. बताया जा रहा है कि नशेड़ी व्यक्ति ने महिला डॉक्टर से मारपीट की और वह काम करने की स्थिति में नहीं है. पुलिस ने महिला डॉक्टर की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है और तफ्तीश शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: एम्सटर्डम के डैम स्क्वायर में CM जयराम ने किया 5वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का शुभारंभ, गिनाई योगा की उपलब्धियां

जानकारी के अनुसार पीएचसी थाची में शनिवार शाम ड्यूटी के दौरान एक व्यक्ति नशे में धुत होकर पीएचसी थाची अस्पताल पहुंचा. उक्त युवक ने ड्यूटी पर तैनात महिला डॉक्टर से अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया. मामला हाथापाई तक जा पहुंचा. अस्पताल में तैनात डॉक्टर नशेड़ी युवक की करतूतों से सहम गए और सुध बुध खो बैठी. डॉक्टर को बेहोश देख नशेड़ी युवक फरार हो गया. बेहोश डॉक्टर को जब होश आया तो उसने तुरन्त पुलिस थाना में जाकर शिकायत दर्ज करवाई. वहीं, मंडी जिला मेडिकल एसोसिएशन और राज्य एसोसिएशन ने कार्रवाई न होने पर प्रदेश स्तरीय आंदोलन की चेतावनी दी है.

फाइल इमेज.

ये भी पढ़ें: जनमंच में खूब हुआ हंगामा, मंत्री सरवीण चौधरी और विधायक जगत सिंह नेगी के बीच जमकर हुई बहस

मंडी इकाई ने इस मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए सरकार से मांग की है कि दोषी 24 घण्टे के भीतर जल्द गिरफ्तार न किया गया तो 18 जून को मंडी जिला के सभी स्वास्थ्य संस्थानों की ओपीडी 2 घण्टों के लिए स्थगित की जाएगी. इस घटना के सन्दर्भ में हिमाचल प्रदेश चिकित्सक संघ इकाई ने 16 रविवार को एक बैठक की जिसमे सभी चिकित्सकों ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की और सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द 24 घण्टे सेवा देने वाले चिक्तिसकों को सुरक्षा प्रदान की जाए. एनआरएस, एमसीएच कोलकाता के चिकित्सकों के साथ मंडी संघ खड़ा है. जबकि उनकी सभी मांगे 17 जून तक सरकार नहीं मानती है तब तक हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य अधिकारी संघ काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन जारी रखेगा.

ये भी पढ़ें: धू-धू कर जले प्रवासियों के आशियाने, घालुवाल में सैकड़ों झुग्गियां जलकर राख

जिला हिमाचल प्रदेश चिकित्सा अधिकारी संघ के मंडी इकाई के प्रधान डॉ जितेंद्र रुड़की और महासचिव डॉ विशाल जम्वाल ने कहा कि समाज और सरकार को चिकित्सकों और अस्पताल के अन्य स्टाफ की सुरक्षा के बारे में कठोर पग उठाने की वकालत करने की जरूरत है. बीएमओ जंजैहली डॉ दुनी चंद ने कहा कि वे मामले की जांच के लिए थाची रवाना हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: अब हिमाचली बागवानों के आएंगे अच्छे दिन, अमेरिकी सेब पर बढ़ेगा आयात शुल्क

एसपी गुरदेव चन्द शर्मा ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि आईपीसी की धारा 332, 353, 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. कुछ संदिग्धों के फोटो पीड़ित को भेजे गए हैं लेकिन डॉक्टर पहचान नहीं कर पाई. कुछ संदिग्धों को थाना बुलाया गया है. डीएसपी पधर मदनकान्त मामले में छानबीन कर रहे हैं.

Last Updated : Jun 16, 2019, 11:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details