हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

COVID-19: ग्रामीण इलाकों में भी कर्फ्यू और सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा पालन

By

Published : Mar 30, 2020, 12:19 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू लागू है. वहीं, मंडी शहर से 18 किलोमीटर दूर पंडोह बाजार में जब व्यवस्थाएं जांची गई तो यहां सबकुछ सामान्य मिला. लोग यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करते हुए नजर आए.

Curfew and social distancing
COVID-19

मंडी: देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना से निपटने के लिए देश भर में लॉकडाउन लागू है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन के साथ ही कर्फ्यू भी लागू है. लॉकडाउन और कर्फ्यू के बीच ग्रामीण इलाकों में भी इसका पूरी तरह से पालन होता हुआ नजर आ रहा है. कर्फ्यू के पांचवे दिन मंडी शहर से 18 किमी. दूर पंडोह बाजार में जब व्यवस्थाएं जांची गई तो यहां सबकुछ सामान्य मिला. लोग यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करते हुए नजर आए.

बता दें कि पंडोह में बीबीएमबी का डैम है और यहीं पर बीबीएमबी की एक कॉलोनी भी है. हालांकि ये इलाका ग्रामीण क्षेत्र में आता है, लेकिन ये काफी भीड़ भाड़ वाला क्षेत्र है. पंडोह बाजार के लोगों से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि बाजार में राशन, सब्जी, फल और दवाईयों की कोई कमी नहीं है.

वीडियो.

जरूरत का सामान उन्हें उपलब्ध हो रहा है और वह लॉकडाउन और कर्फ्यू का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं. सब्जी विक्रेताओं से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि सब्जी की रोजाना सप्लाई आ रही है. कुछ सप्लाई कम होने के कारण कुछ फल और सब्जियों के दामों में हल्का उछाल आया है जबकि बाकी सभी प्रकार के रेट सामान्य है.

बता दें कि हिमाचल में कोरोना वायरस का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है. प्रदेश में अभी तक 199 लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा चुकी है, जिसमें से 196 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. प्रदेश में कोरोना वायरस के एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि अभी भी एक महिला कोरोना से संक्रमित है. राहत की बात ये है कि कोरोना वायरस से संक्रमित एक युवक की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

ये भी पढ़ें:COVID-19: जमाखोरी पर कांग्रेस ने जताई चिंता, सरकार से की कार्रवाई की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details