हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी में स्वास्थ्य सुविधाओं की लचर व्यवस्था पर माकपा ने उठाए सवाल, CM को भेजा ज्ञापन

जिला मंडी में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने चरमराती स्वास्थ्य सेवा को सुदृढ़ करने और कोरोना संक्रमण के अलावा दूसरी बीमारियों से पीड़ित मरीजों के बेहतर इलाज की व्यवस्था के लिए उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा है. माकपा ने सरकार से मांग की है कि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए डॉक्टरों व अन्य स्टाफ के सभी रिक्त पदों को भरा जाए.

By

Published : Oct 5, 2020, 7:36 PM IST

CPIM memorandum to CM
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

मंडी:जिला मंडी में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा है. ज्ञापन के माध्यम से स्वास्थ्य सेवा को सुदृढ़ करने और कोरोना संक्रमण के अलावा दूसरी बीमारियों से पीड़ित मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने की मांग उठाई.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव सुरेश सरवाल ने कहा कि मंडी, गोहर, बालीचौकी, थुनाग, जंजैहली, जोगिंदर नगर, सुंदर नगर, बल्ह, सरकाघाट, बल्दवाडा, धर्मपुर, संधोल, लडभड़ोल व पधर अस्पताल में अव्यवस्था का आलम छाया हुआ है. जिला के सबसे बड़े अस्पताल लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक भी अव्यवस्था का शिकार है. यहां स्टाफ की कमी के कारण कोरोना संक्रमित मरीजों को भी बेहतर इलाज नहीं मिल पा रहा है.

वीडियो

इतने बड़े अस्पताल का आलम यह है कि यहां कई बार वार्डों में पानी भी उपलब्ध नहीं होता है. 10 दिन पहले भी ऐसी स्थिति थी कि अस्पताल में पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं था. सुरेश सरवाल ने कहा कि जिला भर में विभिन्न अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व डिस्पेंसरियों में डॉक्टर व अन्य स्टाफ की भारी कमी है.

माकपा ने सरकार से मांग की है कि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने के लिए डॉक्टरों व अन्य स्टाफ के सभी रिक्त पदों को भरा जाए. इसके अलावा कोरोना संक्रमित सहित अन्य मरीजों को भी बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करवाई जाए. माकपा ने मांगें पूरी नहीं होने पर धरन-प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details