हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडीः कोरोना संक्रमण के चलते नहीं मनाया जाएगा क्रिसमस, चिल्ड्रेन होम में बांटे जाएंगे कपड़े

कोरोना संक्रमण के चलते मंडी में इस बार क्रिसमस का त्योहार नहीं मनाया जाएगा. चर्च पादरी सनी इप्पन ने बताया कि क्रिसमस के दिन ईसाई समुदाय के लोगों द्वारा हिमाचल चिल्ड्रेन होम में बच्चों को गर्म वस्त्र बांटे जाएंगे.

क्रिसमिस
क्रिसमिस

By

Published : Dec 22, 2020, 8:13 PM IST

मंडी: कोरोना महामारी के चलते छोटी काशी मंडी में इस बार क्रिसमस का त्योहार नहीं मनाया जाएगा. क्रिश्चियन समुदाय के लोगों द्वारा हर साल गांधी भवन में क्रिसमस को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता रहा है लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच ईसाई समुदाय ने त्योहार ना मनाने का निर्णय लिया है.

चर्च पादरी सनी इप्पन ने बताया

चर्च पादरी सनी इप्पन ने बताया कि हर वर्ष 25 दिसंबर को दुनिया भर में क्रिसमस दिवस के रूप में मनाया जाता है. लेकिन कोरोना महामारी के चलते मंडी में क्रिसमस का त्यौहार नहीं मनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि क्रिसमस के दिन क्रिश्चियन समुदाय के लोगों द्वारा हिमाचल चिल्ड्रेन होम में बच्चों को गर्म वस्त्र बांटे जाएंगे.

इस दिन हुआ था ईसा मसीह का जन्म

बता दें कि ईसा मसीह के जन्मदिन को 25 दिसंबर के दिन दुनियाभर में क्रिसमस-डे मनाया जाता है. ईसा मसीह को ईश्वर की संतान कहा जाता है. वैसे तो क्रिसमस का त्योहार मुख्य रूप से ईसाई धर्म का त्यौहार है, लेकिन सभी धर्मों के लोग बहुत ही धूमधाम के साथ इसे मनाते हैं.

ये भी पढ़ें:सरकार के तीन साल: सीएम जयराम बोले, कोविड संकट के बावजूद नहीं रुका विकास

ABOUT THE AUTHOR

...view details