हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्रशासन के बचाव दल ने बचाई पशुओं की जान, सुकेती किनारे दलदल में फंसे थे दो बैल

मंडी के चंडयाल गांव में दलदल में फंसे दो बैलों की जान मंडी प्रशासन ने बचा ली है. बैलों को 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बचा लिया.

By

Published : Aug 12, 2019, 8:53 PM IST

mandi

मंडी: जिला मंडी के चंडयाल गांव में सुकेती खड्ड किनारे दलदल में फंसे दो बैलों की जान बचाकर जिला प्रशासन ने मानवता की मिसाल पेश की है. बचाव दल ने स्थानीय युवाओं की मदद से दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बेजुबान जानवरों को सुरक्षित बचा लिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजकुमार चंडयाल निवासी ने दो बैलों को दलदल में फंसा देखने पर मदद के लिए फायर स्टेशन के हैल्पलाईन नंबर 101 पर प्रशासन को सूचित किया.

राजकुमार ने बताया कि बैल दलदल में इस कदर फंस गए थे कि उनके लिए हिलना डुलना भी मुश्किल हो गया था. इस पर 101 नंबर पर प्रशासन को सूचित किया गया. सूचना मिलने पर फायर स्टेशन से बचाव दल बिना समय गंवाए मौके पर पहुंचा. इसके बाद बचाव दल ने स्थानीय युवकों के साथ मिलकर दोनों बैलों को सुरक्षित बाहर निकाला.

फायर स्टेशन मंडी के प्रभारी पिनामी सिंह ने बताया कि फोन पर दो जानवरों के दलदल में फंसे होने की सूचना मिली. इस पर बचाव दल तुरंत टीम लीडर परमदेव की अगुवाई में मौके के लिए रवाना हो गया. वहीं बैलों को सुरखित बाहर निकाल कर संबंधित पंचायत को सौंप दिया गया है.

प्रशासन के बचाव दल ने दलदल में फंसे बैलों की बचाई जान

वहीं उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने संवेदनशीलता और साहस का परिचय देने वाले जांबाज बचाव दल सदस्यों की तरीफ की है. साथ ही उन्होंने बेजुबान जानवरों का दर्द समझने और तुरंत मामला प्रशासन के ध्यान में लाने के लिए चंडयाल निवासी राजकुमार की भी सराहना की

डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने आग्रह किया कि सभी लोग बेजुबान जानवरों के प्रति दयाभाव रखें. वे तकलीफ में फंसे हों तो नजरअंदाज न करें, बल्कि तुरंत टोल फ्री नंबर 1077, 101 और 100 पर फोन करें. जिला प्रशासन सभी की मदद के लिए हर समय तत्परता से उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें: ऐतिहासिक पड्डल मैदान में बास्‍केटबॉल चैंपियनशिप का आगाज, प्रदेश भर की 14 टीमें ले रही हिस्सा

ABOUT THE AUTHOR

...view details