हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने दिया नोटिस का जवाब, 'जैसे बोला गया वैसे नहीं किया रिपोर्ट'

सत्ती ने जवाब में लिखा है कि उनके भाषण को जिन परिस्थितियों में कहा गया था, उन्हें सही ढंग से रिपोर्ट नहीं किया गया है. उन्‍होंने उल्‍टा कांग्रेस पर आदर्श आचार संहिता के उल्‍लंघन का आरोप लगाया है.

By

Published : Apr 27, 2019, 8:09 PM IST

सतपाल सत्ती

मंडीः भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने सेरी मंच पर दिए गए भाषण को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से मिले नोटिस का जवाब दे दिया है. सत्ती ने अपना लिखित जवाब जिला निर्वाचन अधिकारी व डीसी मंडी के कार्यालय भेज दिया है. सत्ती इन दिनों अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में है और चुनाव आयोग की तरफ से उन्‍हें यह तीसरा नोटिस दिया गया था.

सतपाल सत्ती

बता दें कि भाजपा प्रत्‍याशी रामस्‍वरूप शर्मा के नामांकन पत्र भरने के बाद भाजपा ने सेरी मंच पर संकल्‍प रैली आयोजित की थी, जिसमें भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने मंच से संबोधन के दौरान कहा था कि भाजपा नेताओं की तरफ जो भी उंगली उठाएगा उसकी बाजू काट दी जाएगी.

इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए सदर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी. जिला निर्वाचन अधिकारी ने 25 अप्रैल को सतपाल सत्ती को नोटिस भेजा था और 24 घंटों के भीतर उसका जबाव मांगा था. नोटिस मिलने के बाद सत्ती ने तुरंत इसका लिखित जवाब जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में भेज दिया है.

ये दिया था सतपाल सत्ती ने सेरी मंच से बयान

सत्ती ने जवाब में लिखा है कि उनके भाषण को जिन परिस्थितियों में कहा गया था, उन्हें सही ढंग से रिपोर्ट नहीं किया गया है. उन्‍होंने उल्‍टा कांग्रेस पर आदर्श आचार संहिता के उल्‍लंघन का आरोप लगाया है. उन्होंने लिखा है कि कांग्रेस को इस तरह की शिकायत करने का कोई अधिकार नहीं है.

उधर, जिला निर्वाचन अधिकारी व डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि सतपाल सिंह सत्ती को भेजे गए नोटिस का जवाब मिल गया है. मामले में रिपोर्ट तैयार की जा रही है. सभी पहलूओं को ध्‍यान में रखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details