हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जंगल में चलारू इकट्ठा करने गए व्यक्ति पर भालू ने किया हमला, ऐसे बची जान

ग्रामीणों के घायल व्यक्ति को पहुंचाया करसोग अस्पताल, एडमिट करने के बाद चल रहा है इलाज. डीएफओ ने अस्पताल जाकर दी 5 हजार की फौरी राहत.

By

Published : Jun 11, 2019, 6:39 PM IST

भालू के हमले में घायल ग्रामीण कर्म सिंह

मंडीः करसोग में हर साल करोड़ों की फसल चौपट कर रहे जंगली जानवरों ने अब लोगों को भी अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है. ऐसा ही एक मामला सरत्यौला पंचायत के बाड़ू कुफरी से सामने आया है. यहां जंगल में चीड़ के चलारू (चीड़ के पत्ते) इकट्ठा करने गए कर्म सिंह नामक व्यक्ति पर भालू ने हमला कर घायल कर दिया.

घायल व्यक्ति को ग्रामीणों की सहायता से करसोग अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है.जानकारी के मुताबिक 37 वर्षीय कर्म सिंह करीब 4 बजे अपने खेतों के साथ लगते जंगल में चलारू इकट्ठा करने गया था. जैसे ही उसने अपना काम शुरू किया, साथ लगती झाड़ी में बैठे भालू ने कर्म सिंह पर हमला कर दिया. भालू ने उसकी टांग को दांत मार कर जख्मी कर दिया, इसके बाद जैसे ही कर्म सिंह ने जान बचाने के लिए भागने का प्रयास किया व गिर गया.

भालू के हमले में घायल ग्रामीण कर्म सिंह

इसके बाद फिर से भालू ने उस व्यक्ति की बाजू पर पंजे से हमला कर दिया. इसको देखते हुए उक्त व्यक्ति ने जान बचाने के लिए जैसे ही शोर मचाया भालू वहां से भाग गया. उस वक्त तक गांव के लोग भी पहुंच गए थे और लोगों ने घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल लाया. अब करसोग अस्पताल में एडमिट करने के बाद घायल का इलाज जारी है. बीएमओ करसोग राकेश प्रताप का कहना है कि घायल व्यक्ति का फ्री में इलाज किया जा रहा है.

डीएफओ करसोग आरके शर्मा का कहना है कि घायल व्यक्ति को अस्पताल जाकर 5 हजार की सहायता राशि दी गई है. उनका कहना है घायल अगर इलाज पर आने वाले खर्च के बिल जमा करता है तो उसे वन विभाग वहन करेगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details