हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 9, 2021, 7:46 PM IST

ETV Bharat / state

चुराग में जागरूकता शिविर का आयोजन, लोगों को दी गई बैंकिंग की जानकारी

हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक शाखा चुराग ने सोमवार को चुराग में डिजिटल वित्तीय साक्षरता जागरूकता शिविर का आयोजन किया.नाबार्ड की ओर से संचालित इस शिविर में ग्रामीणों को बैकिंग के टिप्स दिए गए.

banking Awareness camp
फोटो.

मंडी: हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक शाखा चुराग ने सोमवार को चुराग में डिजिटल वित्तीय साक्षरता जागरूकता शिविर का आयोजन किया. नाबार्ड की ओर से संचालित इस जागरूकता में ग्रामीणों को बैंकिंग को लेकर जानकारी दी गई.

डिजिटल वित्तीय साक्षरता जागरूकता शिविर

हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक शाखा चुराग ने सोमवार को चुराग में डिजिटल वित्तीय साक्षरता जागरूकता शिविर का आयोजन किया. नाबार्ड की ओर से संचालित इस शिविर में ग्रामीणों को बैकिंग के टिप्स दिए गए. इसमें लोगों को बैंक में पैसे जमा और ऋण योजना, सामाजिक सुरक्षा योजनाओं, कैशलेस बैंकिंग को लेकर प्रोत्साहित किया.

ब्याज पर मिलने वाले अनुदान की दी जानकारी

लोगों को ऋण के सही समय में वापस करने पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी बताया गया. ताकि ग्रामीण ब्याज पर मिलने वाले अनुदान का लाभ उठा सकें. इस शिविर में चुराग सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने भाग लिया.

ब्याज दरों के बारे में दी जानकारी

बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक मनोज कुमार शर्मा ने लोगों को बैंक की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने लोगों को बैंक में पैसा जमा करने पर दिए जाने वाली ब्याज दरों के बारे में भी बताया. इस दौरान लोगों को बैंकों में ग्राहकों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई. इस शिविर में महिलाओं की भागीदारी भी अच्छी खासी रही.

जन जागरुकता के लिए होता है शिविरों का आयोजनः मनोज कुमार शर्मा

हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक शाखा चुराग के वरिष्ठ प्रबंधक मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए समय-समय पर इस तरह के शिविरों का आयोजन किया जाता है. इसी के तहत चुराग में भी शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें ग्रामीणों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और लोगों को बैंकिंग की जानकारी दी गई.

पढ़ें-देश के प्रथम मतदाता श्याम सरन ने 103 साल की उम्र में लगवाई कोरोना वैक्सीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details