हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोविड-19: कोरोना मामले सामने आने के बाद जोगिन्दरनगर के ये क्षेत्र बनाए गए कंटेनमेंट व बफर जोन

By

Published : Jun 8, 2020, 2:21 PM IST

मंडी जिला के जोगिन्दरनगर उपमंडल की ग्राम पंचायत मेन भारोला में 7 जून को 1 कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद पॉजीटिव व्यक्ति के घर, वार्ड व आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित किया गया है. लोगों को जरूरी सामान की आपूर्ति होम डिलीवरी सेवा से होगी. उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि अगले आदेशों तक कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की आवाजाही नहीं होगी. लोगों के बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक रहेगी.

Corona positive case d
जोगिन्दरनगर उपमंडल की ग्राम पंचायत मेन भारोला के क्षेत्र बनाए गए कंटेनमेंट व बफर जोन.

मंडी: मंडी जिला में 7 जून को 1 कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद पॉजीटिव व्यक्ति के घर, वार्ड व आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित किया गया है. यह मामला जिला के जोगिन्दरनगर उपमंडल की ग्राम पंचायत मेन भारोला से संबंधित हैं. उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि अगले आदेशों तक कंटेनमेंट जोन में किसी भी प्रकार की आवाजाही नहीं होगी. लोगों के बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक रहेगी. लोगों को जरूरी सामान की आपूर्ति होम डिलीवरी सेवा से होगी. साथ लगते क्षेत्र जिन्हें बफर जोन बनाया गया है, वहां रोजमर्रा की गतिविधियां शर्तो के साथ जारी रहेंगी.

कंटेनमेंट जोन:
उपायुक्त ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद सरकार के मानक संचालन प्रक्रिया (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) के अनुरूप उपमंडल जोगिन्दरनगर की ग्राम पंचायत मेन भरोला के वार्ड 2 (मेन भरोला-1) और वार्ड 3 (मेन भरोला-2) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

बफर जोन:
इसके अलावा इसी पंचायत के वार्ड 1 (गांव आहडू), ग्राम पंचायत टिकरू के वार्ड 5 (गांव चांदनी), ग्राम पंचायत ढेलू के वार्ड 6 (गांव योरा-2) और ग्राम पंचायत सैंथल के वार्ड नंबर 3 (गांव पडैन-3) को बफर जोन बनाया गया है.

क्या कहते है डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर:
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि प्रशासन का मुख्य ध्यान संक्रमण को फैलने से रोकना है. इसे लेकर संक्रमित व्यक्तियों के प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष संपर्क में आए व्यक्तियों का पता लगाया जा रहा है. पुलिस, स्वास्थ्य व प्रशासन की टीमें इस पड़ताल में जुटी हैं. इसके आधार पर लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं और उन्हें सख्ती से होम क्वारंटाइन में रखा जा रहा है. सैंपल के परिणाम के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details