हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लाहौल घाटी को मिली 2 आधुनिक एम्बुलेंस, वेंटिलेटर सुविधा से है लैस

By

Published : Jul 29, 2019, 12:02 PM IST

जनजातीय एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा ने लाहौल घाटी के उदयपुर और केलांग अस्पताल लिए दो आधुनिक एम्बुलेंस का लोकार्पण किया. यह आधुनिक एम्बुलेंस वेंटिलेटर सुविधा से लैस होगी. कार्यक्रम में मंत्री डा. राम लाल मारकंडा ने डाईट संस्थान के प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया.

लाहौल के उदयपुर और केलांग को मिली 2 आधुनिक एम्बुलैंस

कुल्लूः जनजातीय एवं सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा ने लाहौल दौरे के अन्तिम दिन लाहौल घाटी को दो आधुनिक एम्बुलेंस का लोकार्पण किया. इनमें से एक एम्बुलेंस स्वास्थ्य केन्द्र उदयपुर और एक एम्बुलेंस केलांग स्थित अस्पताल को आवंटित किया.

कृषि मंत्री ने बताया कि यह आधुनिक एम्बुलेंस वेंटिलेटर सुविधा से लैस है और इसमें स्थापित उपकरण सामान्य एम्बुलेंस से बेहतर है.

ये भी पढ़ेंःइस दिन शुरू होगी प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा, तैयारियों में जुटा प्रशासन

कार्यक्रम के दौरान मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा ने डाइट संस्थान के प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया और वन विभाग को निर्देश दिये कि वृक्षारोपण के पश्चात इनकी देखभाल भी सुनिश्चित की जाए. डाइट में ही एक अन्य कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पुस्तकालय का भी उद्घाटन किया. इस अवसर पर डाइट के प्रधानाचार्य जगदीश कौषल ने डाइट द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी मुख्य अतिथि को दी.

कार्यक्रम के अन्त में मंत्री मारकंडा ने विभिन्न विभागों के साथ जनजातीय उपयोजना के तहत आवंटित बजट की समीक्षा भी बैठक की.

ये भी पढ़ेंःएकता की मिसाल है अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला, मुस्लिम परिवार द्वारा भगवान रघुवीर को 'मिंजर' भेंट करने के बाद होता है आगाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details