हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

‘उड़ान’ प्रोजेक्ट के तहत बच्चों के लिए कार्याशाला का आयोजन, COVID-19 से बचाव की दी गई जानकारी

पुलिस थाना सैंज में उड़ान प्रोजेक्ट के तहत बच्चों के लिए एक दिन की कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें SHO सैंज नाग देव व ASI जगदीश ठाकुर ने बच्चों को व्यवहारिक तरीके से पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में समझाया. वहीं, कोरोना महामारी को लेकर जागरूक किया.

By

Published : Sep 20, 2020, 1:21 PM IST

बच्चों के लिए वर्कशॉप
बच्चों के लिए वर्कशॉप

कुल्लू: कोरोना महामारी के चलते छात्र स्कूली शिक्षा से दूर हैं. ऐसे में सैंज घाटी में चलाए जा रहा प्रोजेक्ट ‘उड़ान’ व्यवहारिक शिक्षा देने के लिए निरंतर विभिन्न प्रकार के अवसर प्रदान कर रहा है.

बीते शनिवार पुलिस थाना सैंज में उड़ान प्रोजेक्ट सैंज के तहत बच्चों के लिए एक दिन की कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें SHO सैंज नाग देव व ASI जगदीश ठाकुर ने बच्चों को व्यवहारिक तरीके से पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में समझाया.

ऐसे में छात्रों को विभिन्न प्रकार के अपराध, नशे के दुष्प्रभाव, ट्रैफिक मैनेजमेंट, घरेलू हिंसा, ऑनलाइन फ्रॉड के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई. बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए पुलिस ने गिफ्ट भी बांटे. उड़ान प्रोजेक्ट की पहली विडीओ का भी विमोचन SHO सैंज नाग देव ने किया, जिसमें छात्रों को कोरोना महामारी से बचने के लिए जानकारी दी गई है.

वीडिओ को अभिनय क्रेटर नामक यूट्यूब चैनल में अपलोड किया गया है. इस कार्यशाला में करीब 25 बच्चों ने भाग लिया. कार्यशाला के बाद छात्रों में अलग उत्साह देखने को मिला. उनका कहना है कि पहले वे पुलिस के नाम से डरते थे, लेकिन अब समझ आया की पुलिस हमारी सुरक्षा व अपराध रोकने के लिए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details