हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ग्रामीणों ने SDM को सौंपा ज्ञापन, वैक्सीनेशन पंजीकरण प्रक्रिया सरल बनाने की मांग

बंजार उपमंडल के स्थानीय लोगों की ओर से एसडीएम को एक मांग पत्र सौंपा गया है. जिसमें कहा गया कि वैक्सीन लगवाने की बुकिंग प्रक्रिया को सरल किया जाए.

By

Published : May 19, 2021, 12:44 PM IST

PHOTO
फोटो

कुल्लू: देश भर के साथ हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना टीकाकरण अभियान जोरो पर है. टीकाकरण के लिए पंजीकरण करवाना ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए एक बड़ी समस्या बन गया है. जानकारी के अभाव में बंजार उपमंडल के ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकतर लोग(18 से 44 वर्ष) कोरोना वैक्सीन लगवाने से वंचित रह गए थे.

बुकिंग प्रक्रिया को बनााया जाए सरल

ऐसे में बंजार उपमंडल के स्थानीय लोगों की ओर से एसडीएम को एक मांग पत्र सौंपा गया है. जिसमें कहा गया कि वैक्सीन लगवाने की बुकिंग प्रक्रिया को सरल किया जाए.

90 प्रतिशत बाहरी लोगों ने लगवाया टीका

ग्राम पंचायत कंडीधार की प्रधान तृप्ता देवी व उपप्रधान महेंद्र चौहान ने बताया कि गत 17 मई को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गुशैणी व बंजार में स्लॉट बुकिंग के हिसाब से 100 लोगों द्वारा बुकिंग की गई थी. तीर्थन घाटी की सात पंचायतों के 10 फीसदी लोगों का ही टीकाकरण टिकाकरण हो पाया है, जबकि 90 प्रतिशत बाहरी लोगों ने टीका लगवाया है.

प्रशासन से किया आग्रह

अधिकतर ग्रामीण आबादी के पास एनरोइड फोन नहीं है. ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क पूर्ण रूप से न आना भी एक जटिल समस्या है. उपरोक्त जन प्रतिनिधियों द्वारा प्रशासन से आग्रह किया गया है कि इस प्रक्रिया को सरल बनाया जाए.

ये भी पढ़ें-काशापाट पंचायत में बारिश के पानी से बढ़ी लोगों की मुश्किलें, उठाई ये मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details