हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू पहुंचे विक्रमादित्य सिंह, सरकार पर लगाया सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप

शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह कुल्लू पहुंचे. इस दौरान परिधि गृह में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार का तीन साल का कार्यकाल निराशापूर्ण रहा है.उन्होंने कहा कि पहले सरकार के मंत्रियों का बयान आता है कि नगर निकायों में उनके 75 फीसदी प्रतिनिधि चुन कर आए हैं. बावजूद इसके बहुत ज्यादा नगर परिषद अध्यक्ष हमारे बने हैं और अब पंचायत समिति व जिला परिषद भी हमारे बनेंगे.

By

Published : Jan 24, 2021, 9:12 PM IST

Vikramaditya Singh
विक्रमादित्य सिंह

कुल्लूःप्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि भाजपा जिला परिषद व पंचायत समिति के अध्यक्षों को बनाने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है. उन्होंने कहा कि स्थानीय मंत्री और भाजपा जबरन कांग्रेस समर्थित और निर्दलीय चुने हुए प्रतिनिधियों को अपने साथ मिला रहे हैं और जिला परिषदों व पंचायत समितियों का गठन करने की कोशिश कर रहे हैं.

चुने हुए प्रतिनिधियों को लालच दे रही भाजपा

उन्होंने कहा कि बहुत सारे चुने हुए प्रतिनिधियों को लालच दिया जा रहा है कि आप भाजपा में शामिल हो जाओ और तुम्हें सरकार में बड़े ओहदे दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि आजाद रूप से चुने हुए प्रतिनिधियों को दबाव बनाया जा रहा है कि तुम भाजपा को सपोर्ट करो. उन्होंने कहा कि पंचायत राज चुनाव में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है और मुख्यमंत्री के क्षेत्र में भी भाजपा बहुमत में नहीं आई है. इससे पता चलता है कि भाजपा के प्रति जनता का क्या रुझान है. उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग में पूरी तरह शामिल है.

वीडियो.

'एक साल की मेहमान रह गई है सरकार'

उन्होंने कहा कि पहले सरकार के मंत्रियों का बयान आता है कि नगर निकायों में उनके 75 फीसदी प्रतिनिधि चुन कर आए हैं. बावजूद इसके बहुत ज्यादा नगर परिषद अध्यक्ष हमारे बने हैं और अब पंचायत समिति व जिला परिषद भी हमारे बनेंगे. उन्होंने कहा कि कुल्लू में भी कांग्रेस ही अपना जिला परिषद बनाएगी. उन्होंने कहा कि अब यह सरकार एक साल की मेहमान रह गई है और जाते-जाते लोगों को लॉलीपॉप दिए जा रहे हैं कि तुम हमारे साथ आओ और तुम्हें हिमुडा आदि का अध्यक्ष बनाया जाएगा.

18वें पायदान पर हिमाचल

उन्होंने कहा कि अब सभी को पता है कि यह सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है. पहले हिमाचल पहले नंबर पर देश में आता था लेकिन अब 18वें पायदान पर आ रहा है और यह सरकार की नालायकी है.उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट की बात भी झूठा शगूफा निकला कि नागचला में एयरपोर्ट बनाया जाएगा वहां अभी एक ईंट भी नहीं लगी. भुंतर एयरपोर्ट का भी विस्तारीकरण नहीं हुआ.

'2022 में कांग्रेस भारी बहुमत से बनाएगी सरकार'

विक्रमादित्य सिंह यहां परिधि गृह में पत्रकारों को संबोधित करते हुए ये सब बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकार इन तीन सालों में पूरी तरह विफल रही है और 2022 में कांग्रेस भारी बहुमत से सरकार बनाएगी. इसके बाद वे सीधा राजमहल कुल्लू गए और यहां महेश्वर सिंह व विक्रम सिंह के परिवार को राजमाता ईना देवेश्वरी के निधन पर सांत्वना दी.

पढ़ें:सोलनः जिला स्तरीय कोविड-19 टीकाकरण अभियान में आज 207 व्यक्तियों का हुआ टीकाकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details